पंजाब सरकार की नेक पहल, पुलिस के जवानों को एमिनिटी प्लस की सुरक्षा, सभी को दी जाएगी कोरोना किट

पंजाब सरकार की नेक पहल, पुलिस के जवानों को एमिनिटी प्लस की सुरक्षा, सभी को दी जाएगी कोरोना किट

पंजाब सरकार कोविड-केयर किट के साथ कोरोनावायरस जैसी महामारी से अपने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध कर रही है। किट में दवाओं, इम्युनिटी बूस्टर के अलावा मास्क और ऑक्सीमीटर होंगे।

पंजाब सरकार कोविड-केयर किट के साथ कोरोनावायरस जैसी महामारी से अपने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध कर रही है। किट में दवाओं, इम्युनिटी बूस्टर के अलावा मास्क और ऑक्सीमीटर होंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रत्येक किट की कीमत 1,700 रुपये है। इस किट में 51 जड़ी-बूटियों से निर्मित एमिनिटी प्लस भी शामिल है। एमिनिटी प्लस मल्टी सिस्टम इम्यून डिफेंसिस दवा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस के जवानों को कोरोना से बचाने के लिए 50 हजार कोरोना बचाव किट खरीदने का फैसला लिया गया है। सिपाही से लेकर अफसर को एक किट प्रदान की जाएगी। राज्य में अब तक 1600 पुलिसवाले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

मुख्यमंत्री के बयान के अनुसार किट में प्लस आक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, थ्री लेयर फेस मास्क के अलावा एमिनिटी प्लस, कफ सीरफ, गिलोय टेबलेट, विटामिन सी, विटामिन डी-3 टेबलेट, मल्टीविटामिन, जिंक, स्रिटेजिन टेबलेट आदि शामिल हैं। ड्यूटी के दौरान यह किट जवानों के पास रहेगी और वह इसके नियम सेवन से कोरोना संक्रमण से बचे रह सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रत्येक पुलिस अधिकारी, जिसमें कांस्टेबल और वरिष्ठ स्तर के अधिकारी शामिल हैं, को यह किट सौंपी जाएगी। ये हर समय पुलिसकर्मियों के पास उपलब्ध रहेंगे और जब भी उन्हें खुद को स्वस्थ रखने की जरूरत होगी, वे इसका सेवन कर सकते हैं।"

पंजाब पुलिस की इस किट में शामिल एमिनिटी प्लस एक नया उत्पाद है। इसे हाल में गहरे शोध अनुसंधान के बाद एमिल फार्मास्युटिकल ने तैयार किया है। आमतौर पर आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से बने ऐसे उत्पाद सिर्फ इम्यूनिटी बढ़ाने का कार्य करते हैं। लेकिन यह उत्पाद शरीर को संक्रमण से बचाने के लिए कई स्तरों पर कार्य करता है।

एमिल फार्मास्यूटिकल्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. संचित शर्मा के अनुसार यह रेस्पेरेटरी सिस्टम (श्वसन तंत्र) को मजूबत करता है। शरीर के मेटाबालिज्म को भी नई ऊर्जा देता है। इसमें एंटी आक्सीडेंट तत्व भी हैं। यह शरीर में मौजूद जहरीले तत्वों को बाहर निकाल देता है। साथ ही यह शरीर के उत्तकों को भी पुनर्जिवित करता है।

इसमें शामिल जड़ी-बूटियों में तुलसी, अश्वगंधा, गुडुची, सुंठी, हरद बड़ी, यास्तीमधु, आमला, मजीठा, हरिद्रा आदि, नीम आदि शामिल हैं। साथ ही आठ एसेंशियल ऑयल्स का भी मिश्रण शामिल है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news