औरैया के विधायक रमेश चन्द्र दिवाकर का कोरोना से निधन

औरैया के विधायक रमेश चन्द्र दिवाकर का कोरोना से निधन

उत्तर प्रदेश भाजपा के विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी है। विधायक का मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था।

उत्तर प्रदेश भाजपा के विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी है। विधायक का मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विधायक के निधन पर शोक जताया है।

औरैया जिले से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर का कोरोना वायरस के संक्रमण में आने के बाद मेरठ के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। छात्र जीवन मे खो-खो के अच्छे खिलाड़ी रहे दिवाकर ने शुक्रवार को मेरठ के मेडिकल कॉलेज के मडिकल सेंटर हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। वह चार दिन से भर्ती थे।

औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र दिवाकर की सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां पर आज इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। औरैया में हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शोक जताते हुए लिखा कि रमेश दिवाकर की कोरोना संक्रमण के कारण निधन से दुखी हैं। दीक्षित ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोक संतप्त परिवार को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

मुख्यमंत्री योगी ने विधायक के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जनपद औरैया से भारतीय जनता पार्टी के विधायक रमेश दिवाकर जी के निधन की खबर दु:खद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को इस दु:ख से उबरने हेतु शक्ति प्रदान करें।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसादा मौर्य ने विधायक के निधन पर दु:ख जताते हुए लिखा कि विनम्र व कर्मठ व्यक्तित्व के धनी एवं औरैया सदर से लोकप्रिय विधायक रमेश दिवाकर जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है। मैं पुण्यात्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों, समर्थकों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

औरैया शहर के मोहल्ला तिलक नगर में रहने वाले 56 वर्षीय रमेश दिवाकर ने पिछले दो दशक से ज्यादा समय से भाजपा और संघ की विचारधारा से जुड़कर राजनीतिक सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रहे थे। औरैया में भाजपा के जिला अध्यक्ष रहे रमेश दिवाकर ने 2009 और 2014 में इटावा सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से टिकट की मांग की थी। पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्हें औरैया सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया था। जिसमें उन्हे जीत मिली थी।

ज्ञात हो कि पिछली साल आए कोरोना की लहर में योगी आदित्यनाथ सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब एक विधायक ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पंचायत चुनाव टालने की मांग कर रहे भाजपा विधायक प्रकाश द्विवेदी भी कोरोना वायरस के संक्रमण में हैं। वह बांदा से विधायक हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news