Corona Virus India- symbolic picture
Corona Virus India- symbolic picture
Corona Virus Update

भारत में टूटा कोरोना का रिकार्ड: 24 घंटे में सर्वाधिक मौतें, सर्वाधिक 16 हजार से ज्यादा नये मामले भी दर्ज हुए

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के रिकॉर्ड 3,947 नये मामले सामने आये, जिसमें मंगलवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 66 हजार के आंकड़े को पार कर गई, जबकि बीमारी के कारण अब तक 2,301 लोगों की मौत हो चुकी है.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले एक दिन की बात करें तो सामने आए नए मामले और मौतों ने भारत में नया रिकॉर्ड कायम किया हैं. पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 16 हजार नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4 लाख 56 हजार के पार पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मरीजों की कुल संख्या 4,56,183 हो गई है और इस वायरस से अब तक 14,476 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 15,968 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 465 लोगों की जान गई है.

हालांकि, राहत की बात यह है कि 2,58,685 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 56.70 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

एक खबर के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 से भारत में प्रति एक लाख आबादी में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि इसका वैश्विक औसत 6.04 है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के रिकॉर्ड 3,947 नये मामले सामने आये, जिसमें मंगलवार को संक्रमण के मामलों की संख्या 66 हजार के आंकड़े को पार कर गई, जबकि बीमारी के कारण अब तक 2,301 लोगों की मौत हो चुकी है.

उधर, बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो और मरीजों की मौत हो जाने के बाद से अबतक मरने वालों की संख्या 54 तक पहुंच गई.

यूपी के गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को कोविड-19 के 63 नए मामले सामने आए हैं। जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 19 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 के चलते मुंबई में दो और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

उत्तराखंड में मंगलवार को दो और कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया, जबकि 134 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने से महामारी से पीडितों का आंकडा 2,535 हो गया. इसके अलावा उत्तराखंड में निजी स्कूलों को वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2020-21 में अपनी फीस नहीं बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं.

तेलंगाना में मंगलवार को कोविड-19 के 879 नए मामले सामने आये, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 9,553 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण के कारण तीन मौतें होने से मृतकों की संख्या 220 हो गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के विधायक तमोनाश घोष की बुधवार को मौत हो गई है. वो मई महीने के आखिर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनकी उम्र 60 साल थी. उनका कोविड-19 का इलाज चल रहा था. उनकी बुधवार को अस्पताल में ही मौत हो गई. वो पार्टी में पिछले 35 सालों से थे. सीएम ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news