Covid Vaccine Registration: चार घंटे में करीब 80 लाख लोगों ने कराया कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

Covid Vaccine Registration: चार घंटे में करीब 80 लाख लोगों ने कराया कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुधवार को सिर्फ तीन घंटे के दौरान ही करीब 80 लाख लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया।

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बुधवार को सिर्फ तीन घंटे के दौरान ही करीब 80 लाख लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया। शुरुआत में कोविन वेबसाइट में दिक्कत आने के बाद शाम करीब चार बजे कोविन http://cowin.gov.in, आरोग्य सेतु और उमंग ऐप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है। इसके बाद रात करीब आठ बजे तक कुल 79 लाख 65 हजार 720 लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।

गौरतलब है कि 18 साल के ऊपर से भी लोग 1 मई से कोरोना वैक्सीन लगवा सकते है। इसके लिए आज यानी 28 मई से कोविन और अन्य ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन का आज पहला दिन है।

नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ और कोविन एम्पावर्ड कमेटी के चेयरपर्सन आर. एस. शर्मा ने कहा कि आज कोविन पर 79,65,720 रजिस्ट्रेशन कराए गए। इनमें से अधिकतर रजिस्ट्रेशन शाम (4 बजे से लेकर 7 बजे) के बीच कराए गए, जिनकी आयु 18-44 साल थी। प्रति सेकेंड 55 हजार लोग साइट पर थे। सिस्टम ने अपेक्षानुसार काम किया।

शनिवार यानी एक मई से कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में सभी के लिए सभी के लिए वैक्सीन की इजाजत दे दी गई है। जो भी लोग कोरोना वायरस की वैक्सीन लेना चाहते हैं वे https://www.cowin.gov.in/home पर जाकर "register/sign-in" विकल्प पर क्लिक कर आगे प्रोसेस कर सकते हैं।

शाम के चार बजे तक कोविन का सर्वर काम नहीं कर रहा था, और इस पर सामने मैसेज आ रहा था- कोविन सर्वर में कुछ कठिनाइयां आ रही हैं, कृप्या बाद में कोशिश करें। हालांकि, कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए सरकार के ऐप आरोग्य सेतु ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोविन पोर्टल काम कर रहा है। कुछ मामूली खामियां थी जिसे 4 बजे ठीक कर लिया गया। 18 साल के ऊपर के लोग रजिस्टर कर सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news