थाईलैड में कोविड का कहर बढ़ा, 21 घंटे में 91 लोगों की मौत

थाईलैंड कोविड महामारी की अब तक की सबसे खराब लहर से जूझ रहा है। देश में पिछले साल की शुरूआत में स्वास्थ्य संकट की शुरूआत के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।
थाईलैड में कोविड का कहर बढ़ा, 21 घंटे में 91 लोगों की मौत

थाईलैंड कोविड महामारी की अब तक की सबसे खराब लहर से जूझ रहा है। देश में पिछले साल की शुरूआत में स्वास्थ्य संकट की शुरूआत के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड ने शनिवार को 91 नए लोगों की मौत की सूचना दी, जिससे कोविड के कारण अबतक कुल 2,625 मौतें हुई है।

सेंटर फॉर द कोविड सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) ने भी 9,326 नए पुष्ट मामलों की सूचना दी है , जिससे संक्रमणों की कुल संख्या 326,832 हो गई है।

सीसीएसए के अनुसार, शनिवार के नए संक्रमणों में से एक तिहाई से अधिक, 3,191 मामले राजधानी बैंकॉक में पाए गए, जो एक महीने तक चलने वाले पुनरुत्थान का केंद्र था।

पिछले लगातार 10 दिनों से रोज नए संक्रमण 5,000 से ऊपर रहे हैं, क्योंकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट देश में तेजी से फैल रहा है। उन इलाकों से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जहां वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी है।

सीसीएसए के अनुसार, अब तक, देश के लगभग 70 मिलियन लोगों में से 5 प्रतिशत से भी कम लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में, थाई सरकार ने 9 जुलाई को बैंकॉक और आसपास के पांच प्रांतों सहित कठिन क्षेत्रों में नए प्रतिबंधों की घोषणा की।

रात का कर्फ्यू, पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध और गैर-जरूरी यात्रा के साथ-साथ शॉपिंग मॉल को बंद करने सहित उपाय 12 जुलाई से प्रभावी होंगे और कम से कम 14 दिनों तक रहेंगे।

सरकार ने सार्वजनिक परिवहन कंपनियों को अंतर-प्रांतीय यात्रा को हतोत्साहित करने के लिए अपनी सेवाओं को खासकर उच्च संक्रमण वाले क्षेत्रों से कम करने के लिए भी कहा है।

थाईलैंड के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घरेलू एयरलाइंस और हवाईअड्डा ऑपरेटरों को रात 9 बजे के बीच निर्धारित घरेलू उड़ानों को रद्द करने या सुबह 4 बजे, और रात के कर्फ्यू के दौरान यात्रा से बचने के लिए अपने कर्मियों के लिए काम के घंटों को फिर से व्यवस्थित करना पुनर्निर्धारित करने पर विचार करने का आदेश दिया है।

थाई एयरएशिया द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में, एयरलाइन ने देश में बिगड़ती कोविड -19 स्थिति के कारण 12-31 जुलाई की अवधि के दौरान अपनी सभी घरेलू उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news