जापान ने चौथे कोविड आपातकाल की घोषणा की

जापान ने चौथे कोविड आपातकाल की घोषणा की

जापान सरकार ने संक्रमण में हालिया उछाल को रोकने के प्रयास में, आगामी ओलंपिक की पूरी अवधि को कवर करते हुए, राजधानी टोक्यो को चौथे कोविड -19 आपातकाल के तहत रखने का फैसला किया है।

जापान सरकार ने संक्रमण में हालिया उछाल को रोकने के प्रयास में, आगामी ओलंपिक की पूरी अवधि को कवर करते हुए, राजधानी टोक्यो को चौथे कोविड -19 आपातकाल के तहत रखने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि आपातकाल 12 जुलाई से 22 अगस्त तक प्रभावी रहेगा, जिसके कारण ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेल राजधानी के स्थानों पर दर्शकों के बिना आयोजित किए जा सकते हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा कि वैक्सीन रोलआउट के कारण अस्पताल के बिस्तरों की ऑक्यूपेसी दर और गंभीर स्थिति में रोगियों की संख्या कम रहती है, लेकिन डेल्टा संस्करण के प्रसार के कारण टोक्यो में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सुगा के हवाले से कहा, "हमें टोक्यो में शुरू होने वाले एक और प्रकोप से बचना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने पूर्वव्यापी उपाय करने और टोक्यो के लिए एक बार फिर आपातकाल की स्थिति घोषित करने का फैसला किया।"

उन्होंने कहा, कोरोनावायरस महामारी के बीच एक सुरक्षित खेलों का आयोजन मौजूदा कठिनाइयों को एक साथ दूर करने के लिए हमारी वैश्विक एकता दिखाने का एक अच्छा अवसर है।"

राजधानी में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को 896 नए संक्रमणों की सूचना दी। एक सप्ताह पहले की तुलना में मामले बढ़े हैं।

जापान में अब तक 811,712 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं, जिसमें 14,897 मौतें हुई हैं।

देश में अब तक कोविड-19 के खिलाफ कम से कम 37,214,200 टीके की खुराक दी जा चुकी है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news