गृह मंत्रालय ने 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाई  कोरोना गाइडलाइन्स, ब्रिटेन के नए स्ट्रेन से विशेष सतर्कता

गृह मंत्रालय ने 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाई कोरोना गाइडलाइन्स, ब्रिटेन के नए स्ट्रेन से विशेष सतर्कता

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस की गाइडलाइन्स को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट को लेकर जो चीजे पहले से चली आ रही है वो जस की तस चलती रहेंगी।

गृह मंत्रालय ने कोविड-19 की निगरानी और बचाव के लिए जारी की गई अपनी गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है. मंत्रालय का कहना है कि मामलों में गिरावट हो रही है फिर भी ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट को लेकर जो चीजे पहले से चली आ रही है वो जस की तस चलती रहेंगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि कंटेनमेंट जोन को सावधानीपूर्वक सीमांकित किया जाना जारी रहेगा। इन जोन के भीतर निर्धारित रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किए जाएंगे। इसके साथ-साथ गृह मंत्रालय ने राज्यों को भी कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन्स की कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक कंटेनमेंट जोन (Containment zone) को सावधानीपूर्वक सीमांकित किया जाना जारी रहेगा। इसके साथ ही इन ज़ोन के भीतर निर्धारित रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किया जाना जरूरी होगा। कोविड-19 (Covid-19) उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा दिया जाना और सख्ती से लागू किया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news