ब्रिटेन में corona के नए स्वरुप के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

ब्रिटेन में corona के नए स्वरुप के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया प्रकार Strain ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैला रहा है। ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ‘नियत्रंण से बाहर’ होने की चेतावनी जारी करने के बाद ब्रिटेन ने रविवार से सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन strain ) की पहचान होने के बीच इस पर चर्चा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह (JMG) की आपात बैठक बुलाई है। Mutant Coronavirus Spreads Rapidly In UK

एक सूत्र ने बताया, ‘ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी। भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं जोकि जेएमजी के सदस्य हैं।

माना जा रहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैला रहा है। ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ‘नियत्रंण से बाहर’ होने की चेतावनी जारी करने के बाद ब्रिटेन ने रविवार से सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news