केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल शिक्षा मंत्री का स्वास्थ्य सामान्य है। उन्होंने कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्वयं को आइसोलेट कर लिया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल शिक्षा मंत्री का स्वास्थ्य सामान्य है। उन्होंने कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। निशंक के मुताबिक विशेषज्ञ डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक वह उपचार ले रहे हैं। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद निशंक ने ऐसे सभी लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की जो बीते दिनों उनके संपर्क में आए थे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "आप सभी को सूचित करना है कि मैंने कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं अपने डॉक्टरों की सलाह के अनुसार दवा और उपचार ले रहा हूं। उन सभी से अनुरोध है जो हाल ही में मेरे संपर्क आए थे कि वह स्वयं का परीक्षण करवाएं।"

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के सभी कार्य सामान्य रूप से आवश्यक सावधानियों को देखते हुए किए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री निशांक विभिन्न डिजिटल माध्यमों के जरिए फिलहाल मंत्रालय का कामकाज संभाल रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के कारण मद्देनजर 10वीं की बोर्ड परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी हैं। वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा और जेईई की परीक्षा स्थगित करने का फैसला भी किया जा चुका है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने यूजीसी नेट की परीक्षा भी स्थगित करने का निर्देश दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को फिलहाल जेईई मेंस की परीक्षाएं न लेने का निर्देश दिया गया है। जेईई मेंस की यह परीक्षाएं इसी माह अप्रैल अंत में होनी थी।

12वीं की बोर्ड परीक्षा और जेईई (मुख्य) 2021 अप्रैल सत्र की तारीख भी बाद में घोषित की जाएंगी। परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले छात्रों को इस बारे में सूचित किया जाएगा।

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 28,395 मामले सामने आए हैं। इन्हीं 24 घंटों के दौरान कोरोना के कारण 277 लोगों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी दर 32 फीसदी से अधिक हो चुका है। बीते 24 घंटे के दौरान 80 हजार से अधिक व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई, जिनमें से 28 हजार से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news