व्हाइट हाउस का कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाया गया

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है कि व्हाइट हाउस का एक अधिकारी कोविड पॉजिटिव पाया गया, लेकिन उसका व्हाइट हाउस के प्रिंसिपल ऑफ स्टाफ या दूसरे कर्मचारियों के साथ कोई करीबी संपर्क नहीं हुआ था।
व्हाइट हाउस का कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाया गया

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है कि व्हाइट हाउस का एक अधिकारी कोविड पॉजिटिव पाया गया, लेकिन उसका व्हाइट हाउस के प्रिंसिपल ऑफ स्टाफ या दूसरे कर्मचारियों के साथ कोई करीबी संपर्क नहीं हुआ था।

साकी ने मंगलवार की प्रेस वार्ता के दौरान इसकी पुष्टि की है कि स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार "कल, व्हाइट हाउस का एक कर्मचारी जिसका पूरी तरह से टीकाकरण हो गया था, वह कोविड पॉजिटिव पाया गया, लेकिन वो कैंपस से दूर रहा क्योंकि हमारे कठोर कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार, अधिकारी परिसर से दूर रहते हैं क्योंकि उनको पीसीआर परीक्षण का इंतजार करना पड़ता है। "

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस की चिकित्सा इकाई ने संपर्क ट्रेसिंग और साक्षात्कार किया है, जिसमें व्हाइट हाउस के प्रिंसिपलों, कर्मचारियों या राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच कोई निकट संपर्क नहीं मिला है।

साकी ने कहा कि टीकाकरण वाले कर्मचारियों के पॉजिटिव परीक्षण के अन्य उदाहरण हैं, हालांकि वे कमीशन अधिकारी नहीं थे और इसलिए प्रशासन द्वारा इसकी सूचना नहीं दी गई थी।

उन्होंने कहा, 'हमने प्रतिबद्ध किया है कि अगर कमीशन अधिकारी होंगे तो हम सक्रिय रूप से सूचना जारी करेंगे।'

व्हाइट हाउस के किसी अन्य अधिकारी के लिए काम करने के बजाय कमीशन अधिकारी एक उच्च-स्तरीय पद धारण करते हैं, जहां वे राष्ट्रपति के लिए काम करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रशासन को डर है कि इन सफलता के मामलों से अमेरिकियों में अधिक वैक्सीन हिचकिचाहट होगी, साकी ने कहा कि उन्होंने इस प्रवृत्ति को इंगित करने के लिए डेटा नहीं देखा है।

उन्होंने कहा "हम जानते हैं कि सफलता के मामले होंगे, लेकिन जैसा कि इस उदाहरण से पता चलता है, टीकाकरण वाले व्यक्तियों में मामले आमतौर पर हल्के होते हैं।"

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने भी पिछले सप्ताह टेक्सास राज्य विधायिका से डेमोक्रेट के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव परीक्षण किया है।

स्पीकर के कार्यालय के अनुसार, प्रवक्ता को पूरी तरह से टीका लगाया गया था और वायरस के संपर्क में आने के बाद से उनका पेलोसी से कोई संपर्क नहीं था।

पेलोसी के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ ड्रू हैमिल ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "पूरा प्रेस कार्यालय आज दूर से काम कर रहा है, ऐसे व्यक्तियों के अपवाद के साथ जिनका किसी व्यक्ति से कोई संपर्क नहीं है या हाल ही में निगेटिव परीक्षण हुआ है।"

अमेरिका में कोविड -19 मामले फिर से बढ़ रहे हैं क्योंकि अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वैरियंट जोर पकड़ रहा है और देश में टीकाकरण के प्रयास स्थिर हो रहे हैं।

बाइडन ने मंगलवार को अपने प्रशासन की दूसरी पूर्ण कैबिनेट बैठक के दौरान सभी अमेरिकियों से कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में विशेष रूप से डेल्टा वैरियंट के उदय के साथ सतर्क रहने का अनुरोध किया।

बाइडन ने कहा, 'सबसे सुरक्षित काम यह है कि टीका लगवाएं, टीका लगवाएं।'

मंगलवार को यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा कि देश में कोविड -19 मामलों में डेल्टा वैरियंट 83 प्रतिशत से ज्यादा है।

पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में टीकाकरण की गति में तेजी से गिरावट आई है। सीडीसी के आंकड़ों से पता चला है कि बारह राज्यों ने अभी तक अपनी 40 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण नहीं किया है।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका की लगभग 48.6 प्रतिशत आबादी को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 56.1 प्रतिशत आबादी को सोमवार तक कम से कम एक शॉट मिला है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news