DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकालीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर जारी की गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख विज्ञापन जारी होने के दो हफ्ते तक निर्धारित की गई है।
DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकालीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। यह भर्ती श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के लिए है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ कर इन पदों पर भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। हम आपको इसके लिए पूरी प्रक्रिया की जानकारी देंगे।

DU Recruitment 2022: इस तारीख तक कर लें आवेदन
दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर जारी की गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की आखिरी तारीख विज्ञापन जारी होने के दो हफ्ते तक निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च, 2022 से पहले अपना आवेदन जमा कर दें। इसके बाद उन्हें आवेदन का और मौका नहीं मिलेगा। आखिरी समय में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक लोड होने के कारम उम्मीदवारों को आवेदन करने में समस्या भी आ सकती है, इसलिए सभी जल्द से जल्द अरपना आवेदन पूरा कर लें।

DU Recruitment 2022: 66 पदों पर होगी भर्तियां
इस भर्ती के माध्यम से संबंधित कॉलेज में विभिन्न विषयों के कुल 66 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

DU Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदन का यूजीसी नेट या या सीएसआईआर नेट परीक्षा में भी सफल होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

DU Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

DU Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन?
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन कर सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news