Physics Wallah: 'फिजिक्सवाला' बना देश का 101 वां यूनिकॉर्न, कंपनी ने झटके में जुटा लिए 777 करोड़ रुपये

स्टार्टअप फिजिक्सवाला ने एक बयान में कहा कि कंपनी इस निवेश का इस्तेमाल कारोबार के विस्तार, ब्रांडिंग, नए शिक्षा केंद्र और अपनी पेशकश में नए पाठ्यक्रमों को शामिल करने के लिए करेगी।
Physics Wallah: 'फिजिक्सवाला' बना देश का 101 वां यूनिकॉर्न, कंपनी ने झटके में जुटा लिए 777 करोड़ रुपये

देश को एक नया यूनिकॉन मिल गया है। यूनिकॉर्न का मतलब उस कंपनी से होता है जिसका वैल्यूएशन एक अरब डॉलर से अधिक का है। नई यूनिकॉर्न कंपनी का नाम एजुकेशन टेक ‘फिजिक्सवाला’ है। दरअसल, इस कंपनी ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 777 करोड़ रुपये) का नया फंड जुटाया है। इसके साथ ही कंपनी देश की 101वीं यूनिकॉर्न बन गई है।

स्टार्टअप फिजिक्सवाला ने एक बयान में कहा कि कंपनी इस निवेश का इस्तेमाल कारोबार के विस्तार, ब्रांडिंग, नए शिक्षा केंद्र और अपनी पेशकश में नए पाठ्यक्रमों को शामिल करने के लिए करेगी। कंपनी का दावा है कि उसकी एप्लिकेशन को अबतक 52 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है और यूट्यूब पर उसके साथ 69 लाख लोग जुड़े हैं।

आपको बता दें कि यह प्लेटफॉर्म इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए चर्चित है।फिजिक्सवाला 2020 में महामारी के दौरान शुरू किया गया था। इसका मकसद छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार करना है। इसके फाउंडर अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news