अमेरिका में भारतीय स्टार्टअप्स की सफलता को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सराहा

मीडिया से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि बे एरिया भारत और भारतीय कंपनियों तथा स्टार्टअप्स द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली संभावनाओं को लेकर बहुत उत्साहित है. उन्होंने कहा कि वे 1.3 बिलियन लोगों के भारत के विशाल बाजार में भी असीम संभावनाएं देखते हैं.
अमेरिका में भारतीय स्टार्टअप्स की सफलता को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सराहा

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के बे एरिया में निवेशकों के साथ बातचीत की.

गोयल ने बैठक के बारे में ट्वीट किया, "सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में परियोजनाओं के निवेशकों के साथ परस्पर बातचीत में शामिल हुआ.

उन्हें उत्साहित भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ और अधिक गहराई से जुड़ने और व्यापक साझीदारी करने के लिए प्रोत्साहित किया." गोयल ने उन्हें बड़े पैमाने पर सहायता करने और सफल होने में मदद करने के लिए आरंभिक चरण की भारतीय स्टार्टअप्स के संरक्षण पर विचार करने के लिए भी प्रोत्साहित किया.

पीयूष गोयल ने सैन फ्रांसिस्को में जीस्कैलर (Zscaler) के सीईओ जय चौधरी से भी मुलाकात की. उन्होंने ट्वीट किया, ”भारत डिजिटल स्पेस में लगातार आगे बढ़ रहा है, देश में एक सुरक्षित और सुदृढ़ डिजिटल इंडिया सुनिश्चित करने के लिए देश में साइबर सुरक्षा को और अधिक विस्तारित करने के तरीकों पर चर्चा की.”

गोयल ने सर्विस नाउ (ServiceNow) के सीईओ बिल मैकडरमोट से भी बातचीत की. गोयल ने ट्वीट किया, “जैसे-जैसे भारत में डिजिटल तकनीक आगे बढ़ रही है, इस पर चर्चा हुई कि कैसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मशीन लर्निंग का चलन एक सॉफ्टवेयर को एक सेवा बाजार के रूप में तेजी से बदल रहा है और पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने की भारत की यात्रा में तेजी ला रही है.”

केंद्रीय मंत्री ने इससे पहले बुधवार सुबह स्टैंडर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस के संकाय तथा छात्रों को भी संबोधित किया था. उन्होंने टीआई सिलिकॉन वैली, आईआईटी स्टार्टअप्स तथा भारतीय समुदाय केंद्र के सहयोग से वाणिज्य दूतावास की मेजबानी में आयोजित भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में भी भाग लिया था.

बाद में, मीडिया से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि बे एरिया भारत और भारतीय कंपनियों तथा स्टार्टअप्स द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली संभावनाओं को लेकर बहुत उत्साहित है. उन्होंने कहा कि वे 1.3 बिलियन लोगों के भारत के विशाल बाजार में भी असीम संभावनाएं देखते हैं.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news