नार्को टीम ने सुशांत के हाउस मैनेजर से जुड़े ड्रग पेडलर को पकड़ा, रिया से भी जुड़े हैं तार
सुशांत मिस्ट्री

नार्को टीम ने सुशांत के हाउस मैनेजर से जुड़े ड्रग पेडलर को पकड़ा, रिया से भी जुड़े हैं तार

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई के एक कथित ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से जुड़ा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई के एक कथित ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से जुड़ा है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी ने यहां के बांद्रा इलाके से अब्दुल बासित परिहार को गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने कहा कि यह गिरफ्तारी सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल के सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर शुरू हुई उनकी जांच के आधार पर की गई है।

ईडी ने एनसीबी को किए गए अपने अनुरोध में कहा कि ड्रग की खपत, खरीद, उपयोग और परिवहन से संबंधित विभिन्न चैट सामने आए हैं। यह छापेमारी तीन दिन पहले मुंबई में दो ड्रग-पैडलर्स की गिरफ्तारी के मद्देनजर हुई, जिसे एनसीबी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ मिलकर ड्रग माफिया और सेलिब्रिटियों के संबंध से पर्दा हटाने के लिए अंजाम दिया था।

इस 27 और 28 अगस्त की रात को मुंबई में एनसीबी ने छापेमारी कर दो व्यक्तियों अब्बास लखानी और कर्ण अरोड़ा को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 'बड' (क्यूरेटेड मारिजुआना) भी जब्त की गई।

अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच में जैद विलात्रा के साथ लखानी के संबंधों को उजागर किया गया।

अधिकारी ने कहा, "उचित प्रक्रिया और साक्ष्यों को रिकॉर्ड पर लेने के बाद विलात्रा को पकड़ लिया गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एनसीबी ने उसके पास से 9.55 लाख रुपए, 2,081 डॉलर विदेशी मुद्रा, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 दरहम बरामद किया।"

अधिकारी ने आगे कहा कि, विलात्रा ने खुलासा किया कि यह रकम ड्रग पेडलिंग से जुड़ा है। अधिकारी ने कहा, "पूछताछ के दौरान विलात्रा ने खुलासा किया कि वह बांद्रा में एक खाने की दुकान चलाता है और लॉकडाउन के बाद से ही उसकी कमाई नहीं हो पा रही है।"

अधिकारी ने कहा कि विलात्रा ने यह भी खुलासा किया कि वह ड्रग पेडलिंग में है, खासकर बड की, जिससे वह अच्छी खासी रकम कमाता था। अधिकारी ने आगे कहा, "विलात्रा पूछताछ के आधार पर परिहार को जांच में शामिल किया गया था। ईडी द्वारा प्रस्तुत विवरणों के आधार पर प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि आरोपी व्यक्तियों से परिहार के संबंध थे।"

एनसीबी सूत्र ने कहा कि परिहार के संबंध सैम्युल मिरांडा से हैं, जो रिया चक्रवर्ती का करीबी सहयोगी भी था। मिरांडा पर रिया के भाई शॉविक के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

यह जानकारी एनसीबी द्वारा रिया, उसके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट के धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज करने के बाद मिली।

एनसीबी ने मंगलवार को रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और पिठानी के बीच के व्हाट्सएप संदेश सामने आने के बाद ईडी के कहने पर मामला दर्ज किया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news