71वें गणतंत्र दिवस  पर क्या दर्शा रहा है google का doodle....
Trending News

71वें गणतंत्र दिवस पर क्या दर्शा रहा है google का doodle....

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर, Google ने सबसे रंगीन और विविध डूडल के साथ मनाया। डूडल जिसे सिंगापुर के कलाकारों मेरू सेठ ने डिजाइन किया है, भारत की विविध संस्कृति को खूबसूरती से दर्शाता है।

Yoyocial News

Yoyocial News

ये तो हम सब जानते हैं कि जिस तरह से हर एक त्योहार को हम अलग अलग तरह से मनाते हैं, वैसे ही google भी हर त्योहार को एक अलग ढंग से ही मनाता है.. अपना doodle बनाकर। 71वें गणतंत्र दिवस पर भी google ने अपना एक बड़ा ही प्यारा सा doodle बनाया है।

Google ने भारत का 71 वां गणतंत्र दिवस सुंदर डूडल के साथ मनाया। Google को आराध्य डूडल के साथ विशेष दिनों के लिए श्रद्धांजलि देने के लिए जाना जाता है। भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर, Google ने सबसे रंगीन और विविध डूडल के साथ मनाया जो हमने कभी नहीं देखा है। डूडल जिसे सिंगापुर के कलाकारों मेरू सेठ ने डिजाइन किया है, भारत की विविध संस्कृति को खूबसूरती से दर्शाता है।

ताजमहल से लेकर इंडिया गेट और देश भर के शास्त्रीय नृत्यों के अलग-अलग रूप, आपको डूडल में सब कुछ मिल जाएगा। एक बड़ा मोर है, भारत का राष्ट्रीय पक्षी, यह भी Google शब्द के पहले 'ओ' के रूप में काम कर रहा है।

अगर आप ध्यान से देखें, तो आपको एक हाथी और एक ऊंट भी मिलेगा, डूडल ने देश के सभी पहलुओं को कवर किया है, जिसमें एक ऑटो-रिक्शा और बसें शामिल हैं, जो देश में सबसे आम सार्वजनिक परिवहन साधन हैं।

डूडल हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाता है। इस वर्ष, रिपब्लिक डे परेड में मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति, जैर बोलसनारो, जो राष्ट्र की ताकत, विविधता और समृद्ध विरासत का 90 मिनट का प्रदर्शन है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news