शुद्ध प्लस गुटखा व्यापारी के कारखाने में GST टीम का छापा 

कानपुर: यूपी और कानपुर के जाने-माने गुटखा मसाला व्यापारी दीपक खेमका पर जीएसटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है
शुद्ध प्लस गुटखा व्यापारी के कारखाने में GST टीम का छापा 

दिल्ली की पैकिंग फैक्ट्री और फिर कानपुर में पान मसाला कारोबारी की फैक्ट्री में छापा मारने के बाद जीएसटी टीम को मिले सुबूत ने कारोबार में जारी झोलझाल की हकीकत सामने लाकर रख दी है। जीएसटी टीम के हाथ अहम तथ्य लगने के बाद अब विभाग ने भी यूपी में पान मसाला कारोबारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली हे।

बीते एक माह में पान मसाला कारोबार पर आयकर, महा निदेशालय माल और सेवाकर इंटेलीजेंस (डीजीजीएसटीआइ), वाणिज्य कर विभाग के छापों में मिली कई अरब रुपयों की कर अपवंचना के बाद अब वाणिज्य कर विभाग पूरे प्रदेश में पान मसाला, सुपाड़ी, पान मसाला के पैकिंग मैटेरियल पर एक माह का अभियान चलाने जा रहा है। यह अभियान अगस्त से शुरू होकर सितंबर तक चलेगा। इस अभियान का केंद्र कानपुर रहेगा क्योंकि पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा पान मसाला कारोबार यहीं होता है।

पिछले एक माह के अंदर पान मसाला कंपनी एसएनके पर आयकर विभाग ने पहले 400 करोड़ रुपये की मुखौटा कंपनियों से लाकर लगाए गए धन को पकड़ा। इसके बाद डीजीजीएसटीआइ ने 154 करोड़ की कर अपवंचना पकड़ी। फिर वाणिज्य कर विभाग ने कर अपवंचना कर लाई गई 75 टन सुपाड़ी पकड़ी। इसे देखते हुए वाणिज्य कर आयुक्त मिनिस्ती एस ने सुपाड़ी, पान मसाला, पान मसाला पैकेजिंग के सामान को लाने, ले जाने पर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। बता दें, कानपुर में इस समय पान मसाला के आधा दर्जन बड़े ब्रांड के साथ ही दो दर्जन छोटे पान मसाला निर्माता भी हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.