एमजे अकबर (MJ Akbar) मानहानि मामले में प्रिया रमानी (Priya Ramani) हुईं बरी !
MJ Akbar Vs Priya Ramani

एमजे अकबर (MJ Akbar) मानहानि मामले में प्रिया रमानी (Priya Ramani) हुईं बरी !

इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार ने अकबर और रमानी की दलीलें पूरी होने के बाद मामले में फैसला एक फरवरी को सुरक्षित रख लिया था.

एमजे अकबर की ओर से प्रिया रमानी (Priya Ramani) के खिलाफ दायर मानहानि केस को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने प्रिया रमानी को आपराधिक मानहानि का दोषी नहीं माना. बता दें कि साल 2018 में मीटू (Metoo) अभियान के दौरान पत्रकार प्रिया रमानी (Priya Ramani) ने पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एमजे अकबर (MJ Akbar) के खिलाफ शोषण का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

इस खबर पर बॉलीवुड गलियारे से खूब रिएक्शन आ रहे हैं।

वीर दास (Vir Das), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) और सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) जैसे सितारों ने इस संबंध में ट्वीट किया है।

वीर दास (Vir Das) ने ट्वीट किया: "यस...बहुत-बहुत बढ़िया खबर।"

तापसी पन्नू ने लिखा: "इस बीच हो रही सभी गलतियों के बीच आशा की एक किरण आई है कि कहीं न कहीं कुछ हमारी आशा को धार्मिकता में जीवित रखे हुए है।"

सिमी ग्रेवाल (Simi garewal) ने लिखा: "पिछले इतिहास को देखते हुए, मुझे संदेह था कि न्याय होगा, लेकिन रवींद्र कुमार पांडे को धन्यवाद, जिन्होंने एक महिला के अधिकारों का सम्मान किया।"

बता दें कि फैसले के दौरान कोर्ट ने कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि यौन शौषण अक्सर बंद दरवाजों के पीछे ही होता है। कोर्ट ने इस बात का संज्ञान लिया कि यौन शोषण की शिकायतें करने के लिए मैकेनिज्म की कमी है। शोषण की शिकार अधिकतर महिलाएं कलंक लगने और चरित्रहनन के डर से अक्सर आवाज़ भी नहीं उठा पाती हैं। इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार ने अकबर और रमानी की दलीलें पूरी होने के बाद मामले में फैसला एक फरवरी को सुरक्षित रख लिया था।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news