यूपी में सरकारी नौकरी के लिए 1650 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए सुनहरा मौका
करियर

यूपी में सरकारी नौकरी के लिए 1650 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए सुनहरा मौका

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), इलाहाबाद हाईकोर्ट, एसजीपीजीआई लखनऊ और उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. यूपी में निकली इन भर्तियों के लिए 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक आवेदन कर सकते हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में सरकारी नौकरी के लिए 1650 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हुई हैं. नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए कई विभागों में आवेदन करने का सुनहरा मौका है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), इलाहाबाद हाईकोर्ट, एसजीपीजीआई लखनऊ और उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. यूपी में निकली इन भर्तियों के लिए 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक आवेदन कर सकते हैं.

यूपीएससी में 121 पदों पर भर्तियां

यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर, असिस्‍टेंट इंजीनियर, विशेषज्ञ ग्रेड 3 सहायक प्रोफेसर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, आर्किटेक्ट (ग्रुप ए) समेत 121 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. यूपीएससी भर्ती 2020 के तहत विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित है. जिसमें मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होम्योपैथी में डिग्री होनी चाहिए. जबकि असिस्‍टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में मास्टर की डिग्री या इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट्स होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अगस्त, 2020 है. यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.in.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एसजीपीजीआई लखनऊ में 800 से ज्यादा पदों पर भर्तियां

एसजीपीजीआई लखनऊ ने 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर 8वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर तक के उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका है. दरअसल, एसजीपीजीआई लखनऊ स्टाफ नर्स भर्ती 2020 के तहत सिस्टर, जूनियर मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट (जेएमएलटी), एमएलटी, टेक्नीशियन (रेडियोग्राफी), ड्राइवर और चिकित्सा सामाजिक सेवा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 17 अगस्त, 2020 से होगी.

यूपीपीसीएल में हाईस्कूलपास के लिए नौकरी का अवसर

यूपीपीसीएल ने 608 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत मैट्रिक्स लेवल 4 पर सैलरी दी जाएगी. इसके मुताबिक उम्मीदवार को 27,200 रुपये प्रति माह (न्यूनतम स्तर) एवं अन्य भत्ते दिए जाएंगे. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यूपीपीसीएल ने इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 04 अगस्त, 2020 कर दी है.

इलाहबाद हाई कोर्ट में नौकरी का सुनहरा मौका

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के 102 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को एलएलबी पास होना जरूरी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम उम्र 26 साल होनी चाहिए. बता दें कि लॉ क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news