CG Vyapam Recruitment: पर्यवेक्षक के 200 पदों के लिए आ चुके है अब तक ढाई लाख आवेदन, 23 जनवरी को होगी परीक्षा

CG Vyapam Recruitment: पर्यवेक्षक के 200 पदों के लिए आ चुके है अब तक ढाई लाख आवेदन, 23 जनवरी को होगी परीक्षा

पर्यवेक्षक भर्ती के लिए 23 जनवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। पर्यवेक्षक भर्ती के लिए आवेदन की तारीख खत्म हो चुकी है। अब आवेदन में त्रुटि सुधार किए जा रहे हैं। 4 जनवरी तक त्रुटि सुधार किए जा सकते हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक के पद पर भर्ती होगी। कुल 200 पदों के लिए व्यापमं को करीब ढ़ाई लाख आवेदन मिले हैं। आवेदनों की संख्या इतनी ज्यादा है कि व्यापमं को केंद्र बढ़ाने पड़े। पहले पांच संभागीय मुख्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने थे।

अब 16 जिला मुख्यालयों में परीक्षा केंद्र बनेंगे। पर्यवेक्षक भर्ती के लिए 23 जनवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। पर्यवेक्षक भर्ती के लिए आवेदन की तारीख खत्म हो चुकी है। अब आवेदन में त्रुटि सुधार किए जा रहे हैं। 4 जनवरी तक त्रुटि सुधार किए जा सकते हैं।

व्यापमं के अफसरों ने बताया कि त्रुटि सुधार के तहत अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र, परीक्षा शहर में परिर्वतन कर सकेंगे। पहले के आवेदनों में परीक्षा शहर बदलने की सुविधा नहीं दी जाती थी।

इसलिए पर्यवेक्षक की भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी त्रुटि सुधार के तहत परीक्षा के लिए अपने निकट के शहर का चयन करें। 4 जनवरी के बाद यह सुविधा नहीं मिलेगी। पर्यवेक्षक भर्ती की परीक्षा दो सौ नंबरों के लिए होगी। इसमें 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। तीन घंटे का पेपर होगा।

मंडी निरीक्षक व उप निरीक्षक के भर्ती परीक्षा के मॉडल आंसर जारी किए गए हैं। दावा-आपत्ति 5 जनवरी की शाम 5 बजे तक की जा सकती है। 28 नवंबर को यह भर्ती परीक्षा हुई थी। इसमें 1.27 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

मंडी बोर्ड में मंडी निरीक्षक व उप निरीक्षक के कुल 168 पदों के लिए यह भर्ती हो रही है। मॉडल आंसर व्यापमं की अधिकृत वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जारी किए गए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.