UP: राज्य सरकार के विभागों में भर्ती प्रक्रिया के निर्देश, आयुर्वेद व होम्योपैथी चिकित्सा आधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी

UP: राज्य सरकार के विभागों में भर्ती प्रक्रिया के निर्देश, आयुर्वेद व होम्योपैथी चिकित्सा आधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी

कोरोना आपदा के बीच योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में आयुष विभाग में आयुर्वेद व होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किए।

कोरोना आपदा के कारण गहराए रोजगार संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के सभी विभागों में रिक्त पदों पर तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में आयुष विभाग में यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित आयुर्वेद व होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किए।

आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने बुधवार को सभी चिकित्सकों को पारदर्शी मेरिट आधारित तरीके से ऑनलाइन ही डिस्पेंसरी आवंटन भी किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेद चिकित्सकों के 517 और होम्योपैथिक चिकित्सकों के 575 पदों पर नियुक्ति की गई थी, जिन्हें विभाग द्वारा नियुक्ति दी गई है।

उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह आपदाकाल है, प्रदेशवासियों को उनकी सर्वाधिक आवश्यकता है। उन्हें अपने चिकित्सकीय कौशल व सेवा के माध्यम से प्रदेश को कोरोना की इस विकट आपदा से बाहर निकालना है। सभी चिकित्सक युवा हैं और वे सभी अपने कार्यक्षेत्र में पूर्ण मनोयोग से काम करें, जिससे आम लोगों की आयुष विधा और योगी सरकार के प्रति विश्वास और बढ़े। इस मौके पर आयुष विभाग के विशेष सचिव एवं मिशन निदेशक राज कमल, एसएन सिंह, मनोज कुमार भी मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री योगी ने युवाओं को रोजगार देने के लिए भर्तियों को तेजी से आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने विभिन्न विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news