UP-TET 2021: जल्द जारी होगी Exam Centers की लिस्ट, इस दिन से जारी हो सकते है Admit Card भी

UP TET के लिए कुल 21 लाख 62 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।
UP-TET 2021: जल्द जारी होगी Exam Centers की लिस्ट, इस दिन से जारी हो सकते है Admit Card भी

28 नवंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET-2021) के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव संजय कुमार उपाध्याय ने आठ नवंबर तक परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी है।

इसके साथ ही राजकीय और सहायता प्राप्त विद्यालयों / महाविद्यालयों को ही केंद्र बनाने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा केंद्र निर्धारण के लिए जिले में डीएम की अध्यक्षता में समिति गठित की जाएगी। कमेटी की संस्तुति पर ही परीक्षा केंद्र बनाये जा सकेंगे।

यूपी टीईटी के लिए कुल 21 लाख 62 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों की शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) के लिए टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया जाता है। जारी शेड्यूल के मुताबिक, यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 17 नवंबर को एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी होने की संभावना है।

यूपीटीईटी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 17 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news