तमिलनाडु के 1,10,971 छात्र आज नीट की परीक्षा देंगे

परीक्षा केंद्रों पर सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित किए जाएंगे और छात्रों को एन-95 मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे।
तमिलनाडु के 1,10,971 छात्र आज नीट की परीक्षा देंगे

द्रमुक सरकार के कड़े विरोध और तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन के साथ नीट परीक्षा आयोजित करने के विरोध के बाद भी राज्य के कुल 1,10,971 छात्र दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक रविवार को निर्धारित समय पर परीक्षा देंगे। तमिलनाडु में नीट के लिए 225 परीक्षा केंद्र हैं। राज्य की राजधानी में 33 केंद्रों पर 17,992 छात्र परीक्षा देंगे।

छात्रों को पहले बैच के साथ कक्षा में सुबह 10.30 बजे तक प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी और यह परीक्षा दोपहर 1.30 बजे तक जारी रहेगा।

परीक्षा केंद्रों पर सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित किए जाएंगे और छात्रों को एन-95 मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

कोचिंग सेंटरों और स्कूलों ने परीक्षा के मोड के लिए अंतिम समय की तैयारी के रूप में शनिवार को मॉक परीक्षा आयोजित की थी। कई छात्रों ने शिकायत की कि एन 95 मास्क पहनकर परीक्षा में शामिल होने से उन्हें परेशानी हुई।

चेन्नई के ट्रिप्लिकेन से नीट की उम्मीदवार एमआर गीता ने कहा, "मैं एक निजी प्रवेश कोचिंग संस्थान की कोचिंग कक्षाओं में भाग ले रही हूं। शनिवार को संस्थान में एक मॉक परीक्षा थी और हमें एन 95 मास्क पहनने के लिए कहा गया। एक घंटे तक ठीक था लेकिन बाद में यह परेशान करने वाला था। मुझे नहीं पता कि मैं ऐसी स्थिति में कैसा प्रदर्शन करूंगी।"

तीन घंटे तक लगातार मास्क पहनने और फेफड़ों की शक्ति बढ़ाने की तैयारी के रूप में कई छात्रों को कोचिंग संस्थानों और स्कूलों द्वारा 'प्राणायाम' करने की सलाह दी गई है।

चेन्नई के एक प्रतिष्ठित स्कूल के भौतिकी के शिक्षक हेलेन डेविड ने आईएएनएस को बताया, "एन 95 मास्क के साथ छात्रों के लिए एनईईटी परीक्षा देना वास्तव में एक कठिन प्रस्ताव है। हालांकि, छात्र तैयार हैं और मुझे नहीं लगता कि वे खराब प्रदर्शन करेंगे।"

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news