BYJU'S करीब 1 अरब डॉलर में Akash Educational Services का अधिग्रहण करेगी

BYJU'S करीब 1 अरब डॉलर में Akash Educational Services का अधिग्रहण करेगी

बायजू एक रणनीतिक विलय के तहत आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) का अधिग्रहण करेगी।

बायजू एक रणनीतिक विलय के तहत आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) का अधिग्रहण करेगी।

इस सौदे (डील) के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार यह करीब एक अरब डॉलर का सौदा होगा।

यह साझेदारी भारत में सबसे बड़े और सबसे विश्वसनीय शिक्षा ब्रांडों में से दो को एक साथ लाती है, जिसमें बायजू के कंटेंट और तकनीकी क्षमताओं के साथ विभिन्न महत्वपूर्ण टेस्ट की तैयारी वाले सेगमेंट में आकाश की विशेषज्ञता शामिल है। इस एकीकरण के बाद बायजू आकाश के विकास में तेजी लाने के लिए आगे निवेश करेगा।

एशिया अधिग्रहण के सह-प्रमुख और ब्लैकस्टोन में भारत के निजी इक्विटी के प्रमुख अमित दीक्षित ने एक बयान में कहा, "हमने एईएसएल में निवेश किया, क्योंकि यह एक पेशेवर प्रबंधन टीम, बेस्ट-इन-क्लास कॉर्पोरेट प्रशासन और भारत में असाधारण परिणामों के साथ 33 साल के ट्रैक-रिकॉर्ड के साथ अग्रणी शिक्षा ब्रांडों में से एक है।

हमने हमेशा माना है कि ओमनी-चैनल टेस्ट की तैयारी और ट्यूशन के लिए एक बेहतरीन मॉडल होगा और हम भारतीय पूरक शिक्षा में दो अग्रणी कंपनियों आकाश और बायजू के बीच साझेदारी का हिस्सा बनने के लिए तत्पर हैं। आकाश और बायजू का संयोजन अत्यधिक तालमेल से भरा है और हम भारत की सबसे बड़ी शिक्षा कंपनी बनाने में मदद करने को लेकर उत्साहित हैं।"

215 से अधिक केंद्रों के साथ आकाश मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, स्कूल/बोर्ड परीक्षा, केवीपीवाई, एनटीएसई, ओलंपियाड और अन्य फाउंडेशन स्तर की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शिक्षा मुहैया कराता है।

बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रविंद्रन ने एक बयान में कहा, "हमारी पूरक ताकत हमें क्षमताओं का निर्माण करने, आकर्षक और व्यक्तिगत सीखने के तरीके के साथ सक्षम करेगी।"

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भविष्य में लर्निग हाइब्रिड तरीके से होगी और यह साझेदारी ऑफलाइन और ऑनलाइन सीखने का सबसे अच्छा तरीका पेश करेगी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news