31 दिसंबर को होगा CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

31 दिसंबर को होगा CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

लंबे समय से बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर चल रहा संशय अब 31 दिसंबर को खत्‍म होने वाला है। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट कर बताया है कि, वो 31 दिसंबर को ऐलान करेंगे कि CBSE बोर्ड परीक्षाएं कब होंगी।

CBSE Board Exams: कोरोना काल के बीच सीबीएसई (CBSE) के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। लंबे समय से बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर चल रहा संशय अब 31 दिसंबर को खत्‍म होने वाला है, क्योंकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने ट्वीट कर बताया है कि वो CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का 31 दिसंबर को ऐलान करेंगे।

शिक्षा मंत्री 'निशंक' के इस ट्वीट के बाद, अब चंद दिनों बाद लाखों छात्रों को ये पता चल जाएगा कि उनकी बोर्ड परीक्षाएं कब से आयोजित होंगी. शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट लिखा कि, "छात्रों और पैरेंट्स के लिए जरूरी सूचना, CBSE 2021 बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए मैं 31 दिसंबर शाम 6 बजे घोषणा करूंगा कि उनकी परीक्षाएं कब से शुरू होंगी"

इससे पहले टीचर्स से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया था कि बोर्ड परीक्षाएं फरवरी 2021 तक नहीं कराई जाएंगी, लेकिन ये परीक्षाएं रद्द भी नहीं होंगी। फिलहाल, अब ये कहा जा रहा है कि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होगी, लेकिन कोविड से बचाव के लिए सभी जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। परीक्षा के दौरान छात्रों से लेकर टीचर्स तक सभी कोविड से बचाव के सारे तरीके अपनाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news