Delhi University Admission: छात्रों के लिए ऑनलाइन गूगल फॉर्म, सेंट्रल व्हाट्सऐप, हेल्पलाइन नंबर
एजुकेशन

Delhi University Admission: छात्रों के लिए ऑनलाइन गूगल फॉर्म, सेंट्रल व्हाट्सऐप, हेल्पलाइन नंबर

दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही विश्वविद्यालय में गूगल फॉर्म, सेंट्रल व्हाट्सऐप नंबर, सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर तथा कॉलेज के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

दिल्ली विश्वविद्यालय दाखिला प्रक्रिया में छात्रों के सामने आ रही समस्याओं के निवारण तथा उनके प्रश्नों के समाधान के लिए विशेष हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही विश्वविद्यालय में गूगल फॉर्म, सेंट्रल व्हाट्सऐप नंबर, सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर तथा कॉलेज के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय की दाखिला प्रक्रिया इस बार पूरी तरह से ऑनलाइन माध्यम से सम्पन्न कराई जा रही है, जो कि छात्रों के लिए भी नई है।

इसी को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ-साथ छात्र संगठन भी नए छात्रों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवापी) ने इसी क्रम में यह डिजिटल मदद उपलब्ध कराई है।

इसे ध्यान में रखते हुए दाखिला फॉर्म जारी होने के साथ ही एबीवापी ने डीयू के कॉलेजों को क्षेत्रवार 8 भागों में बांट कर हर विभाग के लिए 2 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

जो छात्र किसी कारणवश दाखिले के लिए कैंपस आ रहे हैं उनकी सहायता के लिए एबीवापी ने दिल्ली विश्वाविद्यालय के नार्थ कैंपस में हेल्पडेस्क भी लगाई है। डीयू में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र 011-27662725 पर कॉल करके, 9818459062 पर व्हाटसऐप करके या ईमेल पर मेल करके हेल्पलाइन से मदद ले सकता है।

विभिन्न माध्यमों से आ रहे छात्रों के प्रश्नों में मुख्य रूप से कट-ऑफ से जुड़ी जानकारी, प्रमाण पत्रों की पात्रता एवं सत्यापन से जुड़ी जानकारी तथा महाविद्यालय एवं विषय के चुनाव संबंधित प्रश्न हैं। एबीवीपी के लगभग 300 कार्यकर्ता विभिन्न माध्यमों से छात्रों की मदद कर रहे हैं।

एबीवीपी दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा, इस वर्ष दिल्ली विश्वविद्यालय की पूरी दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन होने के कारण एक छात्र संगठन के रूप में एबीवीपी नई चुनौतियाँ का सामना कर छात्रों की मदद के लिए तैयार है। कॉलेज आ कर दाखिला न करा पाने के कारण छात्रों के मन में भी कई संशय है, जिनका समाधान करने में एबीवीपी के कार्यकर्ता लगातार कार्यरत हैं। गूगल फॉर्म, सेंट्रल व्हाट्सएप्प नंबर, सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर, कॉलेज वार हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से हमारा प्रयास है कि हम हर छात्र तक पहुंचे एवं उनकी समस्याओं का समाधान करें। एबीवीपी दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के आकांक्षी हर छात्र को शुभकामना देती है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news