शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया छात्रों को संबोधित, NEET और JEE 2021 की परीक्षा को लेकर दी यह खास जानकारी

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने किया छात्रों को संबोधित, NEET और JEE 2021 की परीक्षा को लेकर दी यह खास जानकारी

NEET Exam 2021 के ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक हम लोगों ने नीट परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली है। हालांकि JEE परीक्षा को ऑनलाइन किया है। नीट को ऑनलाइन नहीं किया है। लेकिन हम इस सुझाव पर विचार करेंगे।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को नीट 2021, जेईई 2021 और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पूछे गए कई सवालों का जवाब दिया। उन्होंने वेबिनार के जरिए लाइव आकर छात्रों के सवालों का जवाब दिया। 

उन्होंने एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नीट 2021 परीक्षा स्थगित नहीं होगी। नीट परीक्षा को स्थगित करने का अभी कोई विषय नहीं है।

उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा की तारीखों को पीछे करने का तो समझ आता है। यही वजह है कि हमने पिछली नीट परीक्षा की तारीख में तीन बार परिवर्तन किए। हमने परीक्षा के लिए सेंटर बढ़ाए और 99 फीसदी छात्रों को उनकी इच्छा अनुसार ही केंद्र दिए गए।

वहीं, जब एक छात्र ने उनसे जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीख के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हम जेईई 2021 परीक्षा के आयोजन की तारीख को  जल्द सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। 

नीट परीक्षा 2021 के ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तक हम लोगों ने नीट परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली है। 

हालांकि, जेईई परीक्षा को ऑनलाइन किया है। नीट को  ऑनलाइन नहीं किया है। लेकिन हम इस सुझाव पर विचार करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने प्रैक्टिकल क्लास न होने पर सीबीएसई परीक्षा स्थगित करने के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि सीबीएसई का जो बोर्ड है, इसमें प्रैक्टिकल स्कूली स्तर पर होते हैं।

लेकिन अगर ऐसी स्थिति होती है कि आप प्रैक्टिकल के लिए स्कूल के लैब में नही जा पा रहे हैं तो ऐसे में परीक्षा आयोजित करना मुश्किल होगा, हम इसपर विचार करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

AD
No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news