ICSE students
ICSE students
एजुकेशन

CBSE-ICSE की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा और JEE सहित सभी एग्जाम 31 मार्च तक स्थगित

कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर CBSE-ICSE की 10वीं-12वीं बोर्ड और JEE सहित सभी तरह की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला केंद्र सरकार के निर्देश पर एहतियाती इंतजामों के चलते लिया गया है

Yoyocial News

Yoyocial News

देश में कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की आईसीएसई 2020 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) द्वारा जारी अधिसूचना के माध्यम से दी गई।"

देशभर में फैले कोविड-19 को देखते हुए और बहुत सारी अनिश्चितता और अटकलों के बीच परिषद ने छात्रों और शिक्षण समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण के हित को देखते हुए सभी आईसीएसई और आईएससी 2020 परीक्षा, जो 19 मार्च से 31 मार्च की अवधि के बीच आयोजित की जानी है, उसे स्थगित करने का फैसला किया है।"

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने पहले ही सीबीएसई, सभी शैक्षणिक संस्थानों को चल रही परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित करने के आदेश जारी किये थे. HRD मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency) ने IIT, इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा JEE को स्थगित कर दिया है. सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘‘भारत और विदेश में सीबीएसई की जारी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं और इसे स्थिति के आकलन के बाद पुन: निर्धारित किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘जारी मूल्यांकन कार्य भी इस अवधि के दौरान निलंबित रहेगा.’’

CBSE-ICSE की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा और JEE सहित सभी एग्जाम 31 मार्च तक स्थगित

आईसीएसई (ICSE) 2020 की परीक्षाएं 30 मार्च को और आईएससी 2020 की परीक्षा 31 मार्च को खत्म होने वाली थी। जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा की संशोधित तारीखों को समय से पहले अधिसूचना के माध्यम से बता दिया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news