JEE (Advanced) 2020: बड़े बटन वाले कपड़े पहनकर आने पर पाबंदी, यहां जानें प्रवेश अनुमति के अन्य नियम
एजुकेशन

JEE (Advanced) 2020: बड़े बटन वाले कपड़े पहनकर आने पर पाबंदी, यहां जानें प्रवेश अनुमति के अन्य नियम

आईआईटी की कुल 11289 सीटों के लिए हो रही प्रवेश परीक्षा में देश भर में लगभग 1.60 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। अबकी बार जेईई एडवांस 2020 का आयोजन आईआईटी दिल्ली की ओर से किया जा रहा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

भारत के सभी आईआईटी में बीटेक में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस 2020, 27 सितंबर को शहर के पांच केंद्रों पर होगी। आईआईटी की कुल 11289 सीटों के लिए हो रही प्रवेश परीक्षा में देश भर में लगभग 1.60 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। जेईई एडवांस सुबह 9 बजे से शुरू होगी। परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने के लिए छात्रों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर सूचना भेजी जाएगी।

परीक्षार्थियों की भीड़ प्रवेश के समय न बढ़े, इसके लिए हर परीक्षार्थी को अलग-अलग समय पर रिपोर्टिंग का समय दिया जा रहा है। परीक्षा केंद्र पर 7 बजे प्रात: रिपोर्टिंग शुरू हो जाएगी। अबकी बार जेईई एडवांस 2020 का आयोजन आईआईटी दिल्ली की ओर से किया जा रहा है।

ये है प्रवेश अनुमति के लिए परीक्षार्थियों को सलाह...

परीक्षा के समय वह बड़े बटन वाले कपड़े न पहनें।

परीक्षार्थी चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयररिंग, पेंडेंट, हेयर पिन, हेयर बैंड और ताबीज पहनकर परीक्षा केंद्र पर न जाएं। नियम का पालन नहीं करने पर उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में स्मार्ट-डिजिटल घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड सहित किसी प्रकार के इलेक्ट्रानिक गैजेट्स ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

रफ कार्य के लिए राइटिंग पैड परीक्षा के समय दिया जाएगा।

परीक्षार्थियों को अपना मॉस्क पहनकर आना होगा।

परीक्षार्थी को अपने साथ सेनेटाइजर लेकर आना होगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news