JEE Mains के नतीजे कुछ ही देर में हो सकते हैं जारी
एजुकेशन

JEE Mains के नतीजे कुछ ही देर में हो सकते हैं जारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज जेईई मुख्य परीक्षा के नतीजे कुछ ही देर में जारी कर सकता है। नतीजे jeemain.nta.ac.in पर चेक किए जा सकेंगे। आपको बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि जेईई मेन रिजल्ट घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जल्द ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

क्योंकि यह JEE की दूसरी परीक्षा है। इसलिए इसके रिजल्ट के साथ-साथ एनटीए 2020 के लिए JEE Mains की ओवरऑल मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा। मेरिट लिस्ट JEE Main 1 और 2 दोनों के बेस्ट स्कोर के आधार पर तैयार की जाएगी।

JEE Main के रिजल्ट के लिए दोपहर से छीत्र इंतजार में हैं। लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किए गए और न ही इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान किया गया। उम्म्मीद है कि कुछ देरे में रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

इस बार कोरोना महामारी के कारण JEE Main 2 में देरी हुई। सामान्यतया यह परीक्षा अप्रैल में ली जाती है, लेकिन इस बार इसका आयोजन सितंबर महीने में हुआ। कई लोगों के विरोध के बीच 1 से 6 सितंबर तक परीक्षा का सफलतापूर्वक संचालन हुआ

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news