lucknow university
lucknow university
एजुकेशन

LU : असाइनमेंट और नोट्स होंगे online अपलोड, घर बैठे students करेंगे पढ़ाई...

मौजूदा हालातों को देखते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को ई-कंटेंट देने की पहल की है. कुलपति ने सभी प्रोफेसर को अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए सामग्री उपलब्ध कराने को कहा है.

Yoyocial News

Yoyocial News

मौजूदा हालातों को देखते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी (lucknow university) ने स्टूडेंट्स को ई कंटेंट देने की पहल की है. कुलपति ने सभी प्रोफेसर को अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए सामग्री उपलब्ध कराने को कहा है.

कुछ संकाय सदस्यों के नोट वेबसाइट के होम पेज पर सोमवार को अपलोड भी कर दिए गए हैं. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि www.lkouniv.ac.in/article/en/lecture-notes लिंक पर नोट्स है.

कला वाणिज्य शिक्षा विज्ञान और इंजीनियरिंग संकाय के शिक्षकों की ओर से यह लेक्चर अपलोड भी कर दिए गए हैं. कला संकाय में भाषा विज्ञान के डॉक्टर श्री कुमार, वाणिज्य संकाय में डॉक्टर नारंग, शिक्षा संकाय में प्रोफेसर अमिताभ बाजपेई के लेक्चर अपलोड किए गए हैं. विज्ञान संकाय में प्रोफेसर अनिल मिश्रा, डॉ सी एल यादव, प्रोफेसर रामेश्वरी, प्रोफेसर राजेश शुक्ला, प्रोफेसर आंचल श्रीवास्तव, ओंकार प्रसाद वर्मा के लेक्चर अपलोड हुए हैं.

वहीं कोरोना वायरस के कारण स्कूल बंद होने से छात्रों की पढ़ाई खराब ना हो इसलिए ब्राइटलैंड स्कूल एंड कॉलेज की ओर से पहल की गई है. स्कूल के निदेशक का कहना है कि घर बैठे बच्चों को अपने सब्जेक्ट के असाइनमेंट ऑनलाइन दिए जाएंगे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news