लखनऊ: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां
एजुकेशन

लखनऊ: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां

परीक्षा के लिए लखनऊ में 22 केंद्र बनाए गए हैं, यहां करीब 1,2500 छात्र-छात्राओं का शामिल होना प्रस्तावित है।

Yoyocial News

Yoyocial News

यूपी में राजकीय पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा शनिवार की सुबह 09:00 बजे शुरू हो गई। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 09:00 बजे से और द्वितीय पाली की परीक्षा 02:30 से होगी। कोरोना महामारी को देखते हुए सभी अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनर की जांच और मास्क पहनने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जा रहा है।

उधर, पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए राजधानी लखनऊ में कृष्णा नगर स्थित लखनऊ पॉलीटेक्निक के बाहर छात्रों की भीड़ दिखाई दी। इस दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। छात्रों के पास सैनिटाइजर नहीं था।

बता दें राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों प्रवेश के लिए शनिवार सुबह प्रवेश परीक्षा की शुरुआत की है। परीक्षा के लिए लखनऊ में 22 केंद्र बनाए गए हैं, यहां करीब 1,2500 छात्र-छात्राओं का शामिल होना प्रस्तावित है।

सुबह 09:00 बजे की पहली पाली की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 08:00 बजे ही सेंटर पर पहुंच गए। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ थर्मल स्कैनिंग करके उन्हें केंद्रों में प्रवेश दिया गया। बता दें इस बार पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर आयोजित की जा रही है। आज ऑफलाइन परीक्षा है। आगामी 15 सितंबर को ऑनलाइन परीक्षा होगी।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news