UP Board Results: बागपत की रिया ने 10वीं में किया टॉप, 12वीं के टॉपर रहे बागपत के ही अनुराग मलिक
एजुकेशन

UP Board Results: बागपत की रिया ने 10वीं में किया टॉप, 12वीं के टॉपर रहे बागपत के ही अनुराग मलिक

यूपी में 10वीं में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करके बड़ौत-बागपत की रिया जैन जिनको 96.67 फीसदी मार्क्स मिले, ने टॉप किया है. इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ में नतीजों ( up board high school and intermediate result 2020 ) की घोषणा की. इसी के साथ परीक्षा में शामिल 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है. कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण इस बार नतीजे पूरे एक माह विलम्ब से घोषित हुए हैं.

यूपी में 10वीं में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करके बड़ौत-बागपत की रिया जैन जिनको 96.67 फीसदी मार्क्स मिले, ने टॉप किया है. इसी के साथ दूसरे नंबर पर बाराबंकी के अभिमन्यु वर्मा ने 95.83%, तीसरे नंबर पर बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह 95.33% अंक प्राप्त किए.

इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया है. दूसरे स्थान पर - प्रांजल सिंह - 96% - प्रयागराज, तीसरे स्थान पर - उत्कर्ष शुक्ला, 94.80, औरैया रहे.

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस बार बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 की परीक्षा में 56,07,118 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिसमें हाईस्कूल के 30,22,607 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट के 25,84,511 परीक्षार्थी हैं. इसके लिए प्रदेश भर में 7784 परीक्षा केन्द्र बनाए गए. इस बार प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे.

कोरोना संकट के चलते इस बार छात्रों को डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे. अंक और प्रमाण पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड कर स्कूलों से छात्रों को वितरित किए जाएंगे. डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र तीन दिनों के अंदर स्कूलों के प्रधानाचार्य के माध्यम से छात्रों को मिल जाएंगे. यूपी बोर्ड ऑफिस से घोषित होने के बाद रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

अगर आपने अब तक अपना रिजल्ट नहीं देखा तो upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news