yogi adityanath
yogi adityanath
एजुकेशन

UP board results: योगी सरकार का टॉपर्स को तोहफा, 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने आज हाईस्कूल और इंटर का परिणाम घोषित कर दिया है. यूपी बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने वालों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने शनिवार को हाईस्कूल और इंटर का परिणाम घोषित कर दिया है. यूपी बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने वालों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. साथ ही टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी. टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा. जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग कराएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार शानदार पक्की सड़क बनाएगी. मौर्य ने कहा है कि यूपी बोर्ड के अलावा सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा.

डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार खस्ताहाल सड़कों को जल्द दुरुस्त करेगी. उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की और प्रदेशवासियों से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करने की अपील की. डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क का उपयोग बेहद जरूरी है.

हाईस्कूल और इंटर दोनों में ही बागपत बड़ौत के श्रीराम इंटर कलेज के छात्रों ने बाजी मारी है. हाईस्कूल की टापर रिया आगे चलकर प्रोफेसर बनकर बच्चों में शिक्षा की अलख जगाना चाहती है, तो वहीं इंटर में टाप रहने वाले अनुराग मलिक भविष्य में आईएएस बनने का सपना देख रहे हैं. हाईस्कूल की टॉपर रिया जैन को 600 में से 580 अंक यानी 96़ 67 फीसद अंक मिले हैं. वहीं इंटरमीडिएट के टॉपर अनुराग मलिक को 500 में से 485 अंक यानी 97 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news