UP: पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए शुरू हुई परीक्षा, दो शिफ्ट में एग्जाम के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स
एजुकेशन

UP: पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए शुरू हुई परीक्षा, दो शिफ्ट में एग्जाम के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स

कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. हालांकि इस बीच परीक्षाएं कराई जा रही हैं. आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए मंगलवार को अभ्यर्थी पहुंचे.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. हालांकि इस बीच परीक्षाएं कराई जा रही हैं. अब धीरे-धीरे इस तरफ भी ध्यान दिया जा रहा है ताकि छात्रों का साल बरबाद होने से बचाया जा सके.

इसी के साथ आज प्रदेश की राजधानी में पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए मंगलवार को अभ्यर्थी पहुंचे. दोनों पालियों में परीक्षा शुरू होने से पहले सभी कक्ष, कंप्यूटर, टेबल व कुर्सी को सैनिटाइज किया गया. अभ्यर्थी पर्स व जेवर परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सके. परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग की गई. प्रदेश के 23 जिलों में हो रही संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 की ऑनलाइन परीक्षा के लिए 46,443 छात्र पंजीकृत हैं.

लखनऊ में परीक्षा के लिए 7,675 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया गया है. पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होगी. प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर जारी गाइडलाइन के तहत अभ्यर्थियों को मास्क व सैनिटाइजर लाने के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि अगर किसी अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र में कोई त्रुटि है तो वह परीक्षा केंद्र पर डिस्क्रिपेंसी शीट भरकर सुधार करा सकता है. परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की दो कॉपी और स्वघोषणा पत्र भरकर लाने के निर्देश दिए गए हैं. अगर प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है तो अभ्यर्थियों को दो कलर फोटो साथ लानी होगी. परीक्षा केंद्र पर उन्हें डेढ़ घंटा पहले पहुंचना होगा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news