Arthik Bhavishyafal 15 April 2023: किन राशियों को होगा आर्थिक लाभ या हानि, जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

किन राशियों को होगा आर्थिक लाभ या हानि, जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन...
Arthik Bhavishyafal 15 April 2023: किन राशियों को होगा आर्थिक लाभ या हानि, जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

मेष राशि :-

आज आपकी राशि पर दशम भाव में चंद्रमा तथा एकादश भाव में शनि आ जाएंगे। फलस्वरूप आज आपको आपके कार्यक्षेत्र या दफ्तर में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पिता के सहयोग से आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी। संतान के विवाह का प्रसंग प्रबल होकर फाइनल हो सकता है।

वृषभ राशि :-

आपकी राशि का स्वामी शुक्र अपने घर में है। द्वितीय भाव में मंगल विराजमान अष्टम भाव को शुभ दृष्टि से देख रहा है। शुक्र सांसारिक सुख भोगों का प्रतिनिधि है, अतः आवश्यक सामान की खरीदारी में शाम तक का समय व्यतीत होगा। घर परिवार के वृद्धजनों से बहसबाजी में न उलझें। उनकी राय भी सुन लें, उपयोगी सिद्ध होगी।

मिथुन राशि :-

अष्टम भाव में चंद्रमा और राशि से दशम भाव में मीन राशि का बृहस्पति आज आपको राज्य से सम्मान और सांसारिक प्रतिष्ठा से अभिभूत करेगा। व्यापार के साझेदारों तथा पत्नी पक्ष से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऋणभार में कमी होगी और संपत्ति में अच्छी वृद्धि होगी।

कर्क राशि :-

आपकी राशि पर मीन का बृहस्पति तथा अष्टम भाव में चंद्रमा उत्तम संपत्ति और बहुत दिनों से रुके धन की प्राप्ति होगी। नए संबंधों में स्थायित्व बनेगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है, प्रयत्नशील रहें। सायंकाल का समय मंगलमय उत्सव में प्रियजनों के साथ हर्षोल्लास में बीतेगा।

सिंह राशि :-

आज आप अपने निकटवर्ती व अन्य लोगों की भावनाओं को पहचानें और उनके अनुसार चलने का प्रयास करें तो आपको आत्म संतोष होगा। कभी कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है। दुकान या कार्यालय में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे।

कन्या राशि :-

आपकी राशि से पंचम चंद्रमा संचार कर रहा है, शनि आज पंचम भाव में इष्ट मित्रों से निर्मूल विवाद तथा व्यर्थ व्यय कारक है। अतः अपने आसपास खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करें। कार्यालय में भी अकस्मात कोई नया परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है। महिला सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं।

तुला राशि :-

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन महापुरुषों से मेलजोल कारक है। अकस्मात् अकल्पित उलट फेर में आपको लाभ मिल सकता है। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकी पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करने के उपरांत ही कुछ निर्णय लें। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को बना लेने का मौका भी मिलेगा।

वृश्चिक राशि :-

वृश्चिक राशि वालों का आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। दिन के दूसरे भाग में महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। मामला कार्यक्षेत्र का हो या आप अपने सभी उत्तरदायित्वों को सफलतापूर्वक निभा लेंगे। पिता के सहयोग से आपकी संपत्ति में इजाफा होगा और शनिदेव का आशीर्वाद बना रहेगा।

धनु राशि :-

धनु राशि वालों का आज का दिन मिश्रित फलकारक है। आप अपनी पुरानी देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नौकरी पेशा जातकों के सुझावों का स्वागत होगा। कुछ आवश्यक घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास ख्याल रखें। सायंकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें।

मकर राशि :-

आज आपकी राशि से जन्म का चंद्रमा पास व दूर की यात्रा तथा राज्य विजयकारक है। बहन-भाई के विवाह इत्यादि मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। यदि कोई आपसे उधार मांगे तो कदापि न दें।

कुंभ राशि :-

राशि का स्वामी शनि प्रथम कुंभ राशि में राजनीतिक क्षेत्र में सफलता कारक है, सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है। शनिदेव की कृपा से प्रतिस्पर्धा में प्रतिद्वंदी आपसे पीछे रह जाएंगे। दिन का उत्तरार्ध भी शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि कारक है। पुण्य कार्यों पर भी व्यय हो सकता है।

मीन राशि :-

मीन राशि वालों की आज संपत्ति में वृद्धि होगी। आपको ननिहाल से भी मान सम्मान मिलेगा। आपको पारिवारिक बिजनस में जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। नौकरी में गुप्त शत्रु चुगली करेंगे, जिससे सायंकाल के समय परेशानी हो सकती है। आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति मार्गी चल रहा है। अतः अपने गुरु के प्रति निष्ठा व भक्ति भाव पूर्ण रखें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news