Dream Means: सपने में 'शिवलिंग' का दिखाई देना शुभ है या अशुभ, जानें

भगवान शिव या शिवलिंग से जुड़े सपने आते हैं तो इसका बहुत ही गहरा मतलब होता है. आइए जानते हैं जानते हैं इनके अर्थ.
Dream Means: सपने में 'शिवलिंग' का दिखाई देना शुभ है या अशुभ, जानें

भोलेनाथ का देवताओं में बहुत उच्च स्थान है. शिव जी सबका हित करते है चाहे वो मानव हो या फिर दानव उनके लिये सारे प्राणी एक सामान हैं. हिंदू धर्म में शिव जी को देवों का देव कहा जाता है. हिन्दू धर्म में उनको अनेक नामो से पुकारा जाता है जैसे भोलेनाथ, शंकर या नीलकंठ आदि.

भोलेनाथ से जुडी कोई भी चीज़ इंसान के दुख हरण करने वाली है. भोलेनाथ किसी ना किसी रुप में अपने भक्तों को दर्शन देते है जैसे कभी सपने में आना या फिर डमरू का सपना हो या शिवलिंग का ये सब हमारे दुख हरण करते है और हमको सही मार्ग पर चलने का संकेत और साहस देते है.

आज हम शिवलिंग के सपने में आने के बारे में बात करेंगे. अगर आप अपने सपने में शिवलिंग या शिवजी से जुड़ी कोई भी वस्‍तु देखे तो आपके लिये यह काफी शुभ संकेत होता है. ये इस बात का संकेत है की आपकी जिंदगी के सारे दुख दूर होने वाले हैं.

हमारे हिन्दू धर्म में सपने में शिवलिंग देखना अत्यंत ही शुभ माना जाता है. यह बताता है कि, भगवान शिव आपसे अत्यधिक प्रसन्न है और आपको सब कुछ भूलकर खुद को भगवान शिव की भक्ति में समर्पित कर देना चाहिए बाकी का मार्ग भोलेनाथ खुद ही दिखाएंगे.

सपने में शिवलिंग की पूजा करना :-

अगर आप सपने में शिवलिंग की पूजा करते है तो ये सपना एक संकेत है कि आपके जीवन में जो भी परेशानियां, दुःख दर्द या किसी भी तरफ की कोई तकलीफ है तो वह अब ख़त्म हो जाएगी. आप भोलेनाथ का व्रत शुरू कर दे और शिवलिंग की पूजा अर्चना करें.

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना :-

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना भी एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाता है तो उसके आने वाले समय में उसकी सभी प्रकार की कठिनाइयों का अंत होने वाला है और वह आने वाले समय में सुखी जीवन जिएगा उसकी सारी मनोकामनाएं.

सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना :-

सपने में शिवलिंग में दूध चढ़ाने का मतलब शुभ होता है और यह एक पॉजिटिव सपना है. अगर आप सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते है तो इसका मतलब हुआ की आपका मानसिक विकास होगा और आप शांतिमय महसूस करने वाले है . शिवलिंग पर दूध चढ़ाना मानसिक खुशी का प्रतिक माना जाता है और यह संकेत भी है आपकी सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी.

सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना :-

अगर आप सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह है की आपको भोले शंकर पर बेलपत्र अर्पित करने चाहिए.वास्तविक जीवन में भी अगर आप भोलेनाथ पर बेलपत्र चढ़ाते हैं, तो माना जाता है की भगवान शिव आपकी हर इच्छा पूरी करते हैं.

बीमार होने पर सपने में शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना :-

ये सपना एक अच्छा संकेत है आपकी परेशानियां दूर होने की, सपने में अगर कोई बीमार व्यक्ति शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करता है तो इसका अर्थ है कि, आपकी बीमारी जल्दी ही ठीक होने वाली है और आपका बुरा समय समाप्त हो चुका है.

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना :-

सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना आपके सुखी और समृद्ध जीवन की ओर इशारा करता है. आपकी सारी समस्याओ का नाश होने वाला है . यह सपना शुभ माना जाता है. अगर आप सपने में देखते है की शिवलिंग में गंगा जल चढ़ा रहे है तो ये आपकी आध्यात्मिक और भौतिक प्रगति का संकेत है.

सपने में शिवलिंग को गंगा जी के किनारे देखना :-

अगर आप सपने में शिवलिंग को गंगा नदी के किनारे देखते है तो इसका मतलब यह है कि भोलेनाथ आपसे बहुत प्रसन्न है. भोलेनाथ और गंगा मां दोनों का आशीर्वाद से आपके सभी दुखों का अन्त होने वाला है.

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना :-

अगर आप सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाते है तो इसका मतलब यह है कि शिव जी आपको पद, प्रतिष्ठा, मान, सम्मान प्रदान करने वाले है.

सपने में सफेद शिवलिंग देखना :-

सपने में सफेद शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ होता है ये संकेत देता है की आपका भाग्योदय होने वाला है. और अगर कोई महिला सपने में सफेद शिवलिंग देखती है तो, इसका मतलब है कि वह बहुत जल्दी मां बनने वाली है और संतान बहुत भाग्यशाली होगी.

सपने में काला शिवलिंग देखना :-

यह मुश्किल परीस्तिथि की ओर इशारा करता है, आगामी दिनों आपको एक एसी ज़िम्मेदारी मिलने वाली है जिसको निभाना बहुत कठिन है लेकिन जब आप उस कठिन परीस्तिथि को हिम्मत से पार कर लेंगे तो उसके बाद आपको अपार सुख और लाभ मिलेगा.

सपने में शिवलिंग पर किसी अविवाहित कन्या का जल चढ़ाना :-

अगर को अविवाहित कन्या सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाती है तो ये खुश खबरी है और जल्दी ही आपको सुयोग्य वर मिलने वाला है.

सपने में खंडित शिवलिंग देखना :-

सपने में खंडित शिवलिंग देखना शुभ सपना नहीं है. इसका मतलब है कि भोलेनाथ आपसे नाराज़ हैं. आपसे जाने अनजाने कुछ गलत हुआ है और भोलेनाथ आपको आगाह कर रहे है आपको अपनी गलती सुधारनी चाहिए.

सपने में शिवलिंग बनाना :-

ये बहुत शुभ है और आपको भविष्य में बड़ी सफलता मिलने वाली है. आपके सारे कार्यो में आपको लाभ प्राप्त होगा. जीवन में कोई नई शुरुआत कर सकते हैं और उस कार्य में आपको तरक्की देखने को मिलेगी.यह सपना भविष्य में आपकी मनोकामना पूर्ण होने का भी संकेत देता है.

सपने में शिवलिंग और सांप देखना :-

सपने में शिवलिंग और सांप देखना शुभ सपना है, आपकी समस्त विपत्तियों और समस्याओं का नाश होगा , मनोकामना पूर्ति होने वाली है , आत्म बल में भी वृद्धि होगी और, अचानक से धन लाभ का संकेत बताता है .आपको भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.

महाशिवरात्री के दिन सपने में शिवलिंग देखना :-

महाशिवरात्री के दिन सपने में शिवलिंग देखना शुभ सपना माना जाता है आपकी जीवन में सब इच्छाओं की पूर्ति होने वाली है, आप पर भोलेनाथ की अपार कृपा होने वाली है.

शिवलिंग के साथ त्रिशूल देखना :-

ये आपकी ताकत और मजबूत व्यक्तित्व को दर्शाता हो इसका मतलब ये है की आप अपने दुश्मन को मात देने वाले है.

गर्भावस्था में सपने में शिवलिंग दिखाई देना :-

अगर कोई महिला गर्भावस्था में सपने में शिवलिंग देखे तो इसका मतलब है की महिला की मनोकामना पूरी होगी और बहुत ही भाग्यवान पुत्र या पुत्री जन्म का होगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news