Ratan Benefits: करियर बनने में आ रही है बाधा तो पहनें राशि के अनुसार यह रत्न, होगा फायदा

चलिए जानते हैं कि आमतौर पर ज्योतिष शास्त्र में किस करियर को बनाने के लिए किस रत्न को पहनने की सलाह दी जाती है।
Ratan Benefits: करियर बनने में आ रही है बाधा तो पहनें राशि के अनुसार यह रत्न, होगा फायदा

सनातन धर्म में रत्न विज्ञान को खासा महत्व दिया गया है। कहा जाता है कि नवग्रह शांति केसाथ साथ रत्न भाग्य बनाने में बेहद मददगार साबित होते हैं। बात करें करियर की तो, लगभग सभी रत्न राशिनुसार करियार बनाने की दिशा में भी काफी कारगर साबित होते हैं। हालांकि इसके लिए मेहनत और कर्म के साथ साथ लगन भी होनी चाहिए। ज्योतिष राशि और करियर की दिशा के अनुसार संबंधित रत्न को पहनने की सलाह दे सकते हैं।

चलिए जानते हैं कि आमतौर पर ज्योतिष शास्त्र में किस करियर को बनाने के लिए किस रत्न को पहनने की सलाह दी जाती है।

डॉक्टर और मेडिकल

अगर कोई जातक डॉक्टर बनना चाह रहा है या मेडिकल के किसी क्षेत्र में करियर बनाने जा रहा है तो सूर्य, चंद्र, शुक्र और मंगल का मजबूत होना जरूरी माना जाता है। इन क्षेत्रों में करियर बनाने के लिए इन ग्रहों के रत्न जैसे माणिक्य,मोती और हीरा धारण करने की सलाह दी जाती है। ऐसे ही सर्जन बनने की दिशा में काम कर रहे लोगों को माणिक्य रत्न या मूंगा रत्न विशेष रूप से लाभ होने की बात कही जाती है। इसके अलावा आयुर्वेद के क्षेत्र या होमियोपैथी के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए मोती रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।

इंजीनियर
सिविल इंजीनियरिंग शनि से जुड़ा क्षेत्र है, ऐसे में सिविल इंजीनियर बनने की कोशिश कर रहे जातक को शनि का रत्न नीलम पहनना ज्यादा लाभकारी हो सकता है।

वकालत और कानून
ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि वकालत, कानूनी अधिकारी या अदालत से जुड़े काम के करियर बनाने में शनि, बृहस्पति और बुध ग्रह मदद करते हैं। ऐसे में जातक को पीला पुखराज और पन्ना धारण करने की सलाह दी जाती है।

कंप्यूटर-सॉफ्टवेयर
अगर जातक कंप्यूटर टेक्नोलॉजी या सॉफ्टवेर में करियर बनाना चाह रहा तो उसे गोमेद पहनना फायदेमंद हो सकता है।

राजनीति और प्रशासन
आज के युग में राजनीति और प्रशासनिक नौकरी को बड़ा करियर माना जाता है। राजनीति के करियर में बहुत प्रसिद्धि और सफलता मिलती है वहीं प्रशासनिक नौकरी में बल और सम्मान के साथ साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी जुड़ गई है। यहां अपना करियर बनाने की इच्छा रखने वालों को सूर्य ,चन्द्र और गुरु इन चारों ग्रहों को प्रसन्न करना होगा। ऐसे में पीला पुखराज पहनना ज्यादा लाभकारी होगा।

आर्ट और मीडिया
यदि जातक कला और शोबिज जैसे क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने की सोच रहा है जैसे एक्टिंग, मीडिया, सिंगिंग, एंकरिग, मॉडलिंग इत्यादि, तो उसे शुक्र चन्द्र और बुध ग्रह से सम्बंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।

ग्लैमर और शोबिज
यदि आप ग्लैमर और शोबिज की दुनिया में चमकना चाह रहे हैं तो शुक्र ग्रह का रत्न हीरा पहनना चाहिए। यदि आर्टिस्ट बनने की चाह रखते हैं तो चन्द्र ग्रह का रत्न मोती धारण कर सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.