Friday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शुक्रवार (24 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। जानें आज का राशिफल कैसा होगा।
Friday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शुक्रवार (24 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

निवेश करने के लिए आज अच्छा दिन नहीं है। बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आने की संभावना है। साहित्य या अन्य किसी सृजनात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे। मेष राशि वाले आज अपने दुश्मनों से सावधान रहें क्योंकि वे सक्रिय रूप से आपके रिश्तों में झुकाव बनाने की कोशिश करेंगे। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, धन लाभ होगा।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। होशियारी से निवेश करें। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। गायत्री मंत्र का जप करें, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि :-

आज आपका जोश भी चरम पर हो सकता है। नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। रिश्तों से जुड़े कई पहलू आपके लिए खास हो सकते हैं। किसी रिश्ते को मजबूत करने या टूटते रिश्ते को बचाने के लिए कोई सलाह लेनी हो, तो आपके लिए समय बहुत अच्छा हो सकता है। आज आप ऐसे कई काम निपटा सकते हैं, जिनकी अनदेखी आप काफी समय से करते आ रहे हैं। अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें। शिव चालीसा का पाठ करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क राशि :-

आज आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी हुई है। हालांकि स्थिरता आने में थोड़ा और समय लग सकता है। किसी काम की वजह से आपको घूमने का प्रोग्राम कैंसिल करना पड़ सकता है। आज किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखना चाहिए। घर में आपकी मदद से कई काम पूरे हो सकते हैं। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। इससे आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। किसी छोटे बच्चे को पेन गिफ्ट करें, आपकी सभी समस्याओं का हल होगा।

सिंह राशि :-

घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आज आप दुविधा और असमंजस की स्थिति में रहेंगे लेकिन इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए उतावलेपन में ना आए। आज मान सम्मान में वृद्धि होने के साथ साथ पदोन्नति के अवसर बनेंगे। लक्ष्यों को समय पर पूरा करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर कार्य पूरा करने की सोचें। वाणी का प्रभाव दूसरों पर अच्छा बना रहेगा। चिड़ियों को दाना खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कन्या राशि :-

कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इन नाकामियों को तरक़्क़ी का आधार बनाएँ। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी, ख़ास तौर पर अगर आप दूसरों पर ख़र्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। अपनी महत्वाकांक्षाओं को ऐसे बड़ों के साथ बांटें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। गणेश जी की आरती करें, आपके सारे काम सफल होंगे।

तुला राशि :-

किसी बात को लेकर मन में उत्सुकता रहेगी। अच्छा बोलकर आपकी कोशिशें पूरी हो सकती हैं। आपको कोई महत्वपूर्ण बातचीत करनी हो या इंटरव्यू आदि हो, तो सफलता मिल सकती है। आज आप निस्वार्थ ढंग से कई काम कर सकते हैं। आप सकारात्मक भी रहेंगे। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। परिवार में कोई नया सदस्य भी आ सकता है। खुद पर भरोसा रखें तो आपकी सेहत अच्छी हो सकती है। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी।

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम कर सकते हैं। खाने की चीज़ के प्रति आपका अधिक लगाव हो सकता है। आपके घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रह सकते हैं। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, घर का माहौल ख़ुशी से भरा रहेगा।

धनु राशि :-

आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि हालात संभले रहें। आज नया वाहन और नया घर खरीद सकते है। आपको अपने परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मुद्दों को सुलझाने की दिशा में काम करने में समझदारी हो सकती है। आपके कार्यों के प्रति काम और समर्पण पर आपके निरंतर प्रयास आपके मालिकों को प्रभावित करेंगे। मंदिर में इत्र चढ़ाएं, करियर में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर राशि :-

मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आपकी क़ामयाबी में महिलाएँ अहम किरदार अदा करेंगी, चाहे आप किसी भी क्षेत्र में क्यों न हों। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी परेशानियों का निवारण होगा।

कुंभ राशि :-

लेन-देन और बचत के मामलों में आज आपको सीरियस रहना होगा। आपके लिए दिन अच्छा है। भविष्य की योजनाओं पर ध्यान दें। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म करने की कोशिश हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी की भावना समझने की कोशिश करें। संतान संबंधित कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। माता-पिता की मदद मिलती रहेगी। गाय को रोटी खिलाएं, आपके सारे काम सरलता पूर्वक होंगे।

मीन राशि :-

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको किसी पार्टी में जाने का अवसर मिल सकता है। आपको नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। मित्रों के साथ आपके संबंधों में मधुरता आयेगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होने की संभावना है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news