Friday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शुक्रवार (31 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानें आज का राशिफल कैसा होगा।
Friday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शुक्रवार (31 दिसम्बर) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

नया ऑफिस या दुकान खरीदने का मन बन सकता है। कारोबार के लिए यात्रा होगी। प्रॉपर्टी खरीदने की प्लानिंग हो सकती है। नौकरीपेशा और बिजनेस वाले लोग सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए किसी अनुभवी की सलाह लें तो ही अच्छा है। बिजनेस या नौकरी के किसी काम सेयात्रा हो सकती है। कामकाज में सुधार होगा। जीवन साथी या लवर आपको कोई गिफ्ट दे सकता है।आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। आप किसी भी मामले में भावुक न हों।

वृषभ राशि / वृष राशि :-

वृषभ राशि को संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। आप अपने भाग्य के बलबूते पर अपार सफलता हासिल करेंगे, इन राशि वाले व्यक्तियों को अप्रत्याशित रूप से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। मोबाइल और टीवी का अत्यधिक उपयोग ध्यान विचलित कर सकता है। आप अधिक तनाव ना लें। बेहतर स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नींद और हल्के व्यायाम करें। परिवार में किसी के आ जाने से खुशियां बिखरने की उम्मीद है।

मिथुन राशि :-

किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है।

कर्क राशि :-

आज रोजमर्रा के कामों में मन नहीं लगेगा। मन में आती कुछ बातें आपको दुखी कर सकती हैं। भावनाओं और गुस्से पर कंट्रोल करें। आप अति उत्साह और जल्दबाजी में कोई काम बिगाड़ भी सकते हैं। ऑफिस में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। भोजन के मामले में आप थोड़े लापरवाह हो सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए लगातार कोशिश करते रहें। आप किसी काम को पूरा करने के लिए जितनी कोशिशें करेंगे उतने ही सफल हो सकते हैं। प्रेमियों के लिए दिन अच्छा है।

सिंह राशि :-

आज आपको कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने और लोगों से संपर्क बनाने की आवश्यकता होगी। जल्दबाजी में अमीर बनाने वाली योजना वाकई किसी के लिए काम कर सकती है। काम के संबंध में दूर-दराज के क्षेत्रों में पलायन करने की स्थिति होगी। अपने परिवार के लिए वक्त निकालने के कारण आप सबकी सराहना का हकदार हो सकते हैं। नए नए प्रेमी रोमांटक सैर पर जाने की योजना बना सकते है।

कन्या राशि :-

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास आ गई है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

तुला राशि :-

बिजनेस में फायदे के योग हैं। कार्यस्थल पर वातावरण भी आपके फेवर में हो सकता है। ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन दिन भी अच्छा रहेगा। आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही फायदे में हो सकते हैं। नई योजनाएं आज बन सकती हैं। कामकाज में सुधार होने के योग हैं। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। लवर की किसी बात से आप दुखी हो सकते हैं। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी की मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में लापरवाही न करें।

वृश्चिक राशि :-

आपकी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी से धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में अच्छी वृद्धि होगी एवं व्यवसाय में भागीदारी से लाभ होगा। विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिए अच्छी सलाह मिलेगी व परीक्षा में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। आज का दिन आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। आध्यात्मिक क्षेत्र में एक नई सोच का जन्म हो सकता है।

धनु राशि :-

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। शाम को दोस्तों के साथ घूमें-फिरें, क्योंकि यह आपके लिए इस वक़्त बहुत ज़रूरी है। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है।

मकर राशि :-

आज आपका कारोबार बढ़ सकता है। जूनियर भी आपकी मदद करेंगे। कोई टेंशन भी आज खत्म हो सकती है। समझदारी से काम लें। मकान की समस्या सुलझ जाएगी। बिजनेस में कोई फायदेमंद एग्रीमेंट होने के योग बन रहे हैं। पैसों की स्थिति में सुधार के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे। कोई पार्ट-टाइम काम भी शुरू कर सकते हैं। व्यस्तता के कारण थकान हो सकती है। पूरा आराम भी जरूर करें।

कुंभ राशि :-

आज आपको प्रेम संबंध में कठिनाई हो सकती है या किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। एकाग्रता में कमी आएगी। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या दिशा में परिवर्तन करना चाहते हैं तो भविष्य में इसके लाभ जरूर नजर आऐंगे। दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा।

मीन राशि :-

सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे। सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news