Ganesh Visarjan 2022: गणेश विसर्जन से पहले जरूर कर लें ये काम, बरसेगी बप्पा की कृपा

गणेश विसर्जन में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं, उससे पहले इन उपायों को आजमाकर गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं.
Ganesh Visarjan 2022: गणेश विसर्जन से पहले जरूर कर लें ये काम, बरसेगी बप्पा की कृपा

अनंत चतुर्दशी के दिन गणपति जी का विसर्जन किया जाता है. गणेश चतुर्थी पर भक्त विधि विधान से गजानन को घर, दुकान, पंडालों में स्थापित करते हैं और फिर 10 दिन बाद नदी, तालाब में उन्हें विसर्जित कर विदाई दी जाती है. इस साल गणेश विसर्जन 9 सितंबर 2022 (Anant Chaturdarshi 2022 date) को सुबह 06.03 मिनट से 10.44 मिनट तक. वहीं शाम को 5 बजे से 6.30 मिनट (Ganesh visarjan muhurat 2022) तक मुहूर्त है.

मान्यता है कि इन दस दिनों में पूजा पाठ, उपाय करने से बप्पा भक्तों के सारे संकट हर लेते हैं. शास्त्रों में धन प्राप्ति, बेहतर स्वास्थ सुख, बुद्धि, समृद्धि, ग्रह दोष से मुक्ति पाने के लिए उपाय बताए गए हैं जिन्हें गणेश उत्सव के दौरान करने पर सफलता प्राप्त होती है. गणेश विसर्जन में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं, उससे पहले इन उपायों को आजमाकर गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं.


गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये उपाय (Ganesh visarjan Upay)

वाणी दोष

कुंडली में बुध कमजोर हो तो वाणी से संबंधित समस्याएं आती है. बच्चे का तुतलाकर बोलना, तर्कशक्ति कमजोर होना, ज्ञान की कमी आदि ये वाणी दोष के लक्ष्ण हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए गणपति जी को केले की माला बनाकर चढ़ाएं. ऐसा करने से बुध की शुभता प्राप्त होगी.

धन लाभ

आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को गुड़ और गाय के घी से बना भोग अर्पित करें. मान्यता है कि इससे धन संबंधित परेशानियों का निदान होता है. साथ ही दरिद्रता दूर होती है. गणेश विसर्जन से पहले बुधवार के दिन ये कार्य करना उत्तम फलदायी होगा.

बिगड़े काम

अक्सर प्रयास करने के बाद भी काम बिगड़ जाते हैं. इसके लिए कई बार ग्रह और वास्तु दोष इसका कारण होते हैं. गणपति जी को विघ्नहर्ता की उपाधि दी गई है. लंबे समय से अटके काम या फिर कार्य में सिद्धि पाने के लिए चार नारियल की माला बनाकर गजानन को चढ़ाएं और जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का एक माला जाप करें.

मनचाहा जीवनसाथी

भगवान गणेश हर तरह के कष्ट को हरने वाले और कामकाज में आने वाली रुकावटों को दूर करने वाले हैं. जल्द विवाह, मनचाहा जीवनसाथी पानें या फिर शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी में सिंदूर मिलाकर गणेश के चरणों में अर्पित करें. इससे शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news