Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (05 दिसंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (05 दिसंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 05 दिसंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 05 दिसंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं. अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के चीजों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आप अपने काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे. कई दिनों से पेंडिंग काम को पूरा करके राहत की सांस लेंगे. जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा. ऑफिस के काम से रिलेटिड भागदौड़ आपको जल्द ही सफलता दिलायेगी. बिजनेस के मामले में आपके निर्णय सफल होंगे. किसी व्यक्ति से आपको बड़ा फायदा हो सकता है. बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहेगा.

मिथुन राशि :-

आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इसी कारण काम में भी आपका मन नहीं लग पाएगा. परिवार में किसी से मतभेद हो सकता है. आपका मन विचलित हो सकता है. आने वाले तीन दिनों में आपको कई शुभ परिणाम प्राप्त होगा. कारोबार में प्रगति और आय में वृद्धि होगी. बकाया राशि का भुगतान होगा. जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता के साथ-साथ प्यार की मधुरता बढ़ेगी.

कर्क राशि :-

तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा.  देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे. यह दिन हो सकता है बहुत ही बढ़िया  दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. आपको किसी घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है. किसी नये काम की शुरूआत कर सकते हैं, जिससे परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे. किसी की भलाई करना आज आपको भारी पड़ सकता है. बातचीत में आपकी किसी से बहस हो सकती है. बेहतर होगा खुद को शांत रखें और अपने काम से काम रखें. पार्टनर के साथ संबंधों में भी तालमेल बनाये रखने की जरूरत है. शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी.

कन्या राशि :-

आज किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. गलत संगति या नशे की लत से बचें. आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें. आपके घर में धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. आपके लिए आने वाला समय बहुत ही अच्छा और खास होगा. आज दूसरों के वाद विवाद में पड़ने से बचें. अच्‍छे समाचार मिलने से प्रसन्नता में वृद्धि होगी. आज की गई यात्रा मनोरंजक रहेगी. अगर आपके कुछ लोगों से झगड़े चल रहे हैं तो वे आज खत्म हो जाएंगे.

तुला राशि :-

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्ख़ी की ओर ले जाएगा. जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन यात्रा में बीतेगा. आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा. आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी. मेहनत से आगे बढ़ने पर पॉजिटिव रिस्पांस मिलेंगे. दोस्तों की मदद से आपके काम आसानी से पूरे होंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. मंदिर में घी का दीपक जलाएं, पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी.

धनु राशि :-

आज का दिन आपको नए लाभदायक अवसर प्रदान करेगा. ऑफिस में कोई आपको आकर्षित कर सकता है और आप भी उसकी तरफ खींच सकते हैं. सहयोग और सहभागिता के साथ में विरोध का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में दुख होने से घर का वातावरण दूषित होगा. आप जो काम कर रहे है उसमें मेहनत के हिसाब से फल अवश्य मिलेगा. आपको विवाद निपटाने में भी बहुत हद तक सफलता मिल सकती है.

मकर राशि :-

नफ़रत की भावना महंगी पड़ सकती है. यह न केवल आपकी सहन-शक्ति घटाती है, बल्कि आपके विवेक को भी ज़ंग लगा देती है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है. अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं.  आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है.

कुंभ राशि :-

आज अपने दायरे को बढ़ाने का हर संभव कोशिश करेंगे. काम में संतुलन बनाकर चलना आपके लिये फायदेमंद हो सकता है. कारोबार बढ़ाने में किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है. अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं. आपके कोर्ट-कचहरी के पुराने मामले सुलझ सकते हैं. किसी एक ही विषय पर ध्यान देन से आपको अधिक लाभ हो सकता है. जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

मीन राशि :-

आज आपका स्वास्थ्य कमज़ोर हो सकता है. उच्च शिक्षा एवं शोधादि कार्यों के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है. सम्पत्ति का विस्तार होगा. मीन राशि के जातकों के लिए यह दिन लिए कई रूपों में अच्छा रहने वाला है. आपको दांपत्य जीवन में मधुर माहौल मिल सकता है. अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. शादीशुदा लोगो की लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news