Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (07 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 07 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (07 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 07 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें. घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी. जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. आज खुद के लिए पर्याप्त समय रहेगा, जिसका आप पूरा फायदा उठायेंगे. मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, धनलाभ के बेहतर अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी के साथ शॉपिंग के लिये जा सकते हैं. अपने लिये कोई ड्रेस पसंद आ सकती है. स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. आज मेहनत का पूरा-पूरा फायदा मिलेगा. आसपास के लोगों से भी सहयोग मिलेगा. सूर्यदेव को नमस्कार करें, आपके धन में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि :-

आज घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा. भोलेनाथ की कृपा दृष्टि लगातार बनी रहेगी. नया काम शुरू करने के लिए समय आपके अनुकूल है. घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी. पिछले दिनों से चल रही लेन-देन की कोई बडी डील तय हो जाने की खुशी होगी मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेंगें. बेवजह किसी से तनाव उत्पन्न हो सकता है. धन के खर्चे बढ़ेंगे. बदलते मौसम से खुद को बचाकर रखना जरुरी होगा.

कर्क राशि :-

अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा. कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें.

सिंह राशि :-

आज का दिन खुशियाँ लेकर आया है. आज जिस काम को आप शुरू करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन सकारात्मक रहेगा. किसी जॉब के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. सलेक्शन के लिए कॉल भी आ सकती है. आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा. आज किसी काम में की गयी कम मेहनत से भी अधिक फायदा हो सकता है. यात्रा का कोई कार्यक्रम आज टल सकता है. मंदिर जाकर कुछ समय व्यतीत करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि :-

परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आप खूब मस्ती करेंगे. जरूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें. भोलेनाथ की अपार कृपा दृष्टि आज सिंह राशि पर बनी रहेगी. शरीर में थकान और आलस्य एवं मन में अशांति की अनुभूति होगी. मानसिक चिंताएं बनेंगी. आर्थिक हानि भी हो सकती है. बेवजह किसी से विवाद परेशानी उत्पन्न कर सकते है. नवीन लोगों के साथ मित्रता होगी. नवविवाहित जोड़े शादीशुदा जींदगी में बेहद संतोष का अनुभव करेंगे.

तुला राशि :

हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. कोई जरूरी काम आसानी से पूरा हो सकता है. आज पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा. कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. आज आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी. आप खुद को फिट महसूस करेंगे. परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी. पहले किये गये कार्यों में आज सफलता मिल सकती है. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, आपके जीवन में खुशियों की बौछार होगी.

धनु राशि :-

आपको मानसिक अशांति का अनुभव हो सकता है. वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें. कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है. स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात प्रसन्नता देगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकेंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है. कामकाज अच्छा रहेगा. किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा विष्वासघात हो सकता है.

मकर राशि :-

अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े. पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं.

कुंभ राशि :-

आज आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी. काम के लिहाज से आज का दिन बेहतर है. सभी कामों में सफलता हासिल होगी. आज माता का सहयोग प्राप्त होगा. आय में बढ़ोतरी के पूरे आसार हैं. सामाजिक सम्मान बढ़ेगा. आज पुरानी समस्या सुलझ जायेगी. इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन खास है, विवाह के कई प्रस्ताव आयेंगे. ‘श्री गणेशाय नम:’ मंत्र का 11 बार जाप करें, आपके काम मन-मुताबिक सफल होंगे.

मीन राशि :-

आज आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. आज अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचें. नकारात्मक मानसिकता न रखें. पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. व्यावहारिक प्रसंग के कारण यात्रा कर सकते हैं. नए कार्यो के आरंभ के लिए शुभ दिन है. आज आप लोगों की परवाह किए बिना अपनी मर्जी से फैसले कर सकते हैं. मध्याह्न के बाद खान-पान में ध्यान रखिएगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news