Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (09 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 09 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (09 मई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 09 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है. उनके साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं. पिता के सहयोग से कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा. आज आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे. आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा. साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. किसी टॉपिक को समझने में दोस्तों से मदद मिलेगी. आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. हनुमान चालीसा का पाठ करें, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें. यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी.

मिथुन राशि :-

आज आप पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे. इस राशि के टीचरों के लिए दिन कुछ खास रहने वाला है. काम में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ किसी हील स्टेशन पर घूमने की प्लानिंग करेंगे. बिजनेस में सब कुछ अच्छा बना रहेगा. आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा. इससे आपको भी फायदा होगा. ऑफिस में पार्टी का आनंद उठायेंगे. इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है. आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी. गाय को रोटी खिलाएं, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे.

कर्क राशि :-

चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें. इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि :-

आज परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा. इस राशि के बुक सैलर्स के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा. साथ ही राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में और अच्छी छवि बनेगी. इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा. पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं. आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं. जो युवा जॉब की तलाश में हैं, आज उनकी किसी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना है. बिजनेस में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी. माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी.

कन्या राशि :-

आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है. दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है.

तुला राशि :-

आज अधिकारियों के साथ आपको अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है. परिवार में बेहतर तालमेल बनाकर रखने से रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन ऑफिस में आज कुछ फालतू विवाद सामने आने की उम्मीद है. आपको उनसे बचना चाहिए. घर के बड़े-बुजुर्ग शाम को किसी पार्क में टहलने जायेंगे. वहां किसी ऐसे व्यक्ति से आपका संपर्क होगा, जो बातों-बातों में आपकी किसी समस्या का हल निकाल देगा. इससे आपके मन को ख़ुशी मिलेगी. सूर्यदेव को नमस्कार करें, घर के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि :-

नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे. ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें. जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें. वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है.

धनु राशि :-

आज परिवार वालों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे. इस राशि के ग्रेजुएशन कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है. दोस्तों और शिक्षकों का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. जो लोग मार्केटिंग के काम से जुड़े हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे. किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप मन में राहत महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सफल होंगे. साथ ही किसी काम के लिए आज जीवनसाथी को अपनी बातों से प्रभावित कर लेंगे. करियर में नए आयाम स्थापित होंगे. हनुमान जी को प्रणाम करें, जीवन के सभी क्षेत्र में आप सफल होंगे.

मकर राशि :-

अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में. क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं. आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा. दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है.

कुंभ राशि :-

आज कार्यक्षेत्र में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा. रूके हुए सारे काम आसानी से पूरे होंगे. अगर आप अपने बड़े भाई-बहनों के सहयोग से किसी भी काम को शुरू करेंगे, तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे. ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी. विवाहितों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है. वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिये आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

मीन राशि :-

जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है. हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ. आज के दिन बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.