Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (11 जुलाई) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 11 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (11 जुलाई) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 11 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

आप अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे जो सकारात्मक विकास को जन्म देगा. आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं. वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है. यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं. आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. स्वास्थ्य शुभ रहेगा.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. परिवार का पूर्ण स्नेह और सहयोग आपको प्राप्त होगा. पुराने यादें ताजा करके आप काफी आनंदित महसूस करेंगे. आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे. ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी. आपको अचानक धन लाभ होगा. माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी. अपने इष्टदेव को फूल अर्पित करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे.

मिथुन राशि :-

आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा. आज गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है. कार्यस्थल पर काम की प्रतिबद्धता के कारण आप घूमने जाने में विफल रहेंगे. आप अपने साहस के साथ एक निर्णय ले सकते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे. आज छाेटी-छाेटी बाताें पर गुस्सा करने से बचें. आज किसी भूखे व्यक्ति काे अपने हाथाें से खाना देना आपके लिए शुभ है. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा.

कर्क राशि :-

दोस्त या रिश्तेदारों को आपकी कमी महसूस हो सकती है. किसी मौके पर कुछ अच्छी मुलाकातें और यहां तक कि कुछ धन लाभ भी आपको हो सकता है. आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं. अपने आपको जताने की कोशिश भी आज आप कर सकते हैं. कुछ जरूरी काम समयपर पूरे होने के योग हैं. आज शुरू किए कामों को लेकर आप गंभीर और जिम्मेदार हो सकते हैं.

सिंह राशि :-

व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारीयों में प्रवेश कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातक बैठकों में भाग लेंगे जो उन्हें प्रगति देगा. आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा. आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे. पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी जो उत्सवों का आह्वान करेगी. अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें.

कन्या राशि :-

आज व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा. किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आगे आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा. आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे. नौकरी या बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूरा सफलता मिलेगी. मंदिर में घी का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरों का सहयोग मिलता रहेगा.

तुला राशि :-

नए संबंधों के प्रति निकटता आपके लिए लाभकारी होगी. उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी. आय के नए साधन मिल सकते हैं. नौकरी के क्षेत्र में साथ काम करने वालों को सहयोग प्राप्त होगा. आज बहुमूल्य वस्तु से लाभ प्राप्त होगा. अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है. ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं. कार्य के विस्तार की योजना बनेगी. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि :-

साथ काम करने वाले कुछ लोग आपके लिए मददगार हो सकते हैं. जिनसे आपने शायद ही कोई उम्मीद रखी हो वो आज आपकी मदद कर सकते हैं. सकारात्मक दिशा में बढ़ने की कोशिश करें. पैसों का कोई पुराना मामला सुलझाने की भी कोशिश आप कर सकते हैं. पढ़ाई में भी मन लगेगा. बिजनेस के लिएयात्रा हो सकती है. संयम रखें.

धनु राशि :-

आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है. यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे. व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है. छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय गहर वापसी के लिए शुभ है. आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं.

मकर राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है. किसी तरह के विवादों में पड़ने से आपको बचना चाहिए. आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है. बिजनेस में मुनाफे का योग बन रहा है. नए बिजनेस में पैसा लगाने से पहले बड़ों की राय लें. बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लें, आपका दिन बेहतर गुजरेगा.

कुंभ राशि :-

आज आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा. जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. छोटी-मोटी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है. दूसरों के काम में दखल न दें. झंझटों से दूर रहें. विवाद को बढ़ावा न दें. पारिवारिक समस्या तथा चिंता बढ़ सकती है. आज आप बेरोजगारी दूर करने के प्रयास में सफल होंगे. आज इस राशि के लोग लेन-देन में सावधानी रखें. आज आप व्यर्थ की बातों पर ध्यान न दें.

मीन राशि :-

आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. नौकरी में सारी चीजों को सामान्य रखने के लिए आपको अपने स्तर पर कुछ न कुछ प्रयास करने चाहिए. इससे आने वाले दिनों में आपको ही फायदा हो सकता है. अपने कामकाज में ईमानदारी रखें. फायदा हो सकता है. मकान या नए वाहन से फायदा होने की संभावनाहै. कारोबार के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली हो सकती है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news