Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (21 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानिए 21 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...
Monday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका सोमवार (21 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से हर राशि का राशिफल आकंलन होता है। जानिए 21 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि :-

अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है. जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं, जिससे आपको काफी धन लाभ होगा. इस राशि के लोगों को निजी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा. कामकाज में मदद मिलेगी. आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. प्रेम-संबंध मजबूत होंगे. घर के बड़ों का आशीर्वाद लें, धन में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि :-

आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा. कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं. परिवार के किसी नौजवान की मनमानी पर रोक लगा सकते हैं. जीवनसाथी या प्रेमी के द्वारा आपकी मर्जी के बिना कोई कदम उठाए जाने के संकेत हैं. आज आपका आत्म विश्वास शिखर पर रहेगा. इसका पूरा लाभ उठाएं. आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे.

कर्क राशि :-

रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा.  इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप काम टालते रहेंगे तो ख़ुद पर ही खीझ पैदा होने लगेगी.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रह सकता है. किसी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं. बचपन के किसी मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है. समझदारी से किया गया काम ही आगे चलकर आपको लाभ दिला सकता है. बिजनेस पार्टनर से किसी बात पर अनबन हो सकती है. जितना हो सके एवॉएड करें.   गाय को चारा खिलाएं, आपके साथ सब बेहतर रहेगा.

कन्या राशि :-

आज आपके व्यापार में कोई परिवर्तन हो सकता है. इससे जुड़ी यात्रा में आपको करनी पड़ सकती है. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. यात्रा मनोरंजक रहेगी. यदि आप किसी काम को करने का मन बना रहे है तो साझेदारी से बचना होगा क्योंकि आपके पार्टनर से आपको धोखा मिले इसके पूरे संकेत हैं. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. निवेश के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहने वाला है.

तुला राशि :-

आपकी सबसे बड़ी पूंजी आपकी हँसने-हँसाने की शैली है, अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करके देखें. आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है. तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा. अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें. आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो. आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है.

वृश्चिक राशि :-

आज आपका पूरा दिन सामाजिक कामकाज में बीत सकता है. जीवनसाथी के साथ शाम को डिनर पर जाएंगे,  दोनों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी. अगर किसी यात्रा पर जा रहे हैं, तो ये यात्रा आपके लिए लाभदायक होगी. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है. किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है. धार्मिक कार्यों में सहयोग दे सकते हैं. गाय को रोटी पर गुड़ रखकर खिलाएं, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशि :-

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर रहें. अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है. धैर्यशीलता में कमी आ सकती है. शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है. कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं. अचानक आई जिम्मेदारी आपकी योजनाओं में बाधा डाल सकती है. सेहत को लेकर लापरवाही करने का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मकर राशि :-

असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा. दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं. चुनाव आपको करना है. आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं.

कुंभ राशि :-

आज आपका दिन बेस्ट रहेगा. किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आयेगी. ऑफिस में नये काम की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है, जिसे पूरा करने में आप सक्षम भी होंगे. किसी जरूरी काम में परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होगा. करियर में आगे बढ़ने के कुछ नए मौके मिलेंगे. करीबी लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ेगी. बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपको काम में सफलता मिलेगी.

मीन राशि :-

भगवान शिव की आराधना करने से आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. दोस्तों से मुलाकात होगी तथा उनसे लाभ मिल सकता है. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा. नुकसान की संभावना है. परिवारिक स्तर पर कोई नई शुरुआत किए जाने के संकेत हैं. व्यक्तिगत प्रतिभा के बल पर प्रतिष्ठा और धन प्राप्ति होगी. थोड़े परिश्रम से अधिक धन प्राप्त होगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news