Mulank 4 Numerology 2023: साल 2023 इन 4,13,22 और 31 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा, जानिए वार्षिक राशिफल

अंकशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4,13,22, 31 तारीख को होता है, तो उनका मूलांक 4 बनता है। मूलांक 4 राहु का प्रतिनिधित्व करता है।
Mulank 4 Numerology 2023: साल 2023 इन 4,13,22 और 31 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा, जानिए वार्षिक राशिफल

प्रत्येक व्यक्ति को उनके व्यक्तित्व, नियति और उद्देश्य की व्याख्या करने वाली संख्याओं का एक अनूठा, व्यक्तिगत सेट  अंकशास्त्र कहलाता है। अंकशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4,13,22, 31 तारीख को होता है, तो उनका मूलांक 4  बनता है। मूलांक 4 राहु का प्रतिनिधित्व करता है। इस अंक के प्रभाव से ऐसे जातक ज्यादातर महान क्रांतिकारी, वैज्ञानिक और राजनीतिज्ञ बनते हैं।

इनके सभी कार्य आश्चर्यचकित करने वाले होते है और ये लोग समाज को नई राह प्रदान करने वाले होते हैं।  जिन महिलाओं का मूलांक 4 होता है वो जिम्मेदारियां बहुत अच्छे से निभाती हैं। मूलांक 4 के लोग अपने लक्ष्यों के प्रति काफी सचेत रहते हैं। ये कड़ी मेहनत करके सफलता पाने में कामयाब हो जाते हैं।

मूलांक 4 वालों के लिए नया साल काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। लेकिन कुछ मामलों में ये फायदेमंद भी साबित होगा। आइए जानते हैं मूलांक 4 वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला नया साल। 

करियर :-

मूलांक 4 के जातकों के लिए आने वाला साल यानी साल 2023 समृद्धशाली साबित होगा। आप इस वर्ष वित्तीय और व्यावसायिक सफलता प्राप्त करेंगे। इस साल कार्य के सिलसिले में आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे। यदि आप व्यापारी है और आयात और निर्यात से जुड़े हुए हैं तो आपको व्यवसाय में सफलता अवश्य मिलेगी। करियर मामले में भी आपको उन्नति प्राप्त होने की संभावना है। 

वित्त :-

मूलांक 4 वालों को इस साल पदोन्नति के साथ आर्थिक लाभ भी मिल सकता है। आपके लिए धन और विकास के मामले में बेहतर रहेगा। जहां एक ओर आय के स्त्रोत बढ़ेंगे वहीं  खर्च भी खूब रहेंगे। आर्थिक लाभ के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

शिक्षा :-

मूलांक 4 वालों को शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी। रिसर्च और एनालिसिस के क्षेत्र में काम करने वाले विद्यार्थियों को इस साल सफलता मिलेगी।

प्रेम :-

प्यार के मामले में मूलांक 4 वालों को साल 2023 में सफलता प्राप्त होगी। यदि आप अभी तक अकेले हैं तो नए साल में आपको लव पार्टनर मिलने की पूरी उम्मीद रहेगी। अगर आप पहले से ही किसी के साथ जुड़े हुए हैं तो आपको रिश्ते में सकारात्मक भूमिका निभाने का मौका मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखी और सफल रहेगा। आपके हर काम में अपने साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। 

स्वास्थ्य :-

स्वास्थ्य के मामले में इस वर्ष मूलांक 4 वालों के परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव हो सकता है। साल 2023 के मध्य में आंख में चोट लग सकती है और साथ ही सिर दर्द की अचानक समस्या आ रही है तो चेकअप तुरंत करवाएं। साथ ही कुछ न कुछ इस वर्ष स्वास्थ्य में दिक्कत आपकी इम्यूनिटी को कमजोर कर सकती है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news