Numerology Prediction: जानिये (15 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

जानिये (15 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग...
Numerology Prediction: जानिये (15 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है।

2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 
आपके दोस्त काम या प्रोजेक्ट के साथ साथ आपकी वित्तीय सहायता भी करेंगे। दोस्तों को भी आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है इसलिए तैयार रहें।
शुभ अंक- 21 
शुभ रंग-  नारंगी 

अंक 2  
आपके भाई बहन या पडोसी अभी किसी संकट से गुजर रहे हैं। जिसके कारण आपकी यात्रा की योजनाएं जटिल या रद्द हो सकती हैं। इस समय का उपयोग शांति और आराम के लिए करें। 
शुभ अंक-11
शुभ रंग- भूरा 

अंक 3 
आज के दिन आप अपने सभी विचाराधीन काम पूरा करेंगे। इसी कारण अपने सहकर्मियों का ध्यान आकर्षित करेंगे। आपका भविष्य बहुत रोशन है। 
शुभ अंक- 19 
शुभ रंग-  हरा

अंक 4 
यह समय है नयी शुरुआत का, तो जहाँ भी हो सके नए कनेक्शंस बनाये। नेटवर्किंग आपको आय के नए स्त्रोत प्रदान कर सकती है। व्यक्तित्व में परिवर्तन की भी संभावना है। आप आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। 
शुभ अंक-23 
शुभ रंग- पीला 

अंक 5  
आपके ग्रह बता रहे है कि आज अचानक दिनचर्या परिवर्तन या निमन्त्रण की संभावना है। घरेलु मुद्दे भी चिंता का विषय हो सकते है, किंतु परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। 
शुभ अंक- 9 
शुभ रंग- केसरिया 

अंक 6
हाल में किये गए मूल्यांकन ने आपको खुद के विश्लेषण और आत्मनिरीक्षण के मूड में छोड़ दिया है। उन उत्तरों की खोज के लिए समय निकालें, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं।
शुभ अंक-16 
शुभ रंग- नीला 

अंक 7 
अपनी समझदारी से आपको भविष्य में धोखाधड़ी या ठगी से बचने में मदद मिलेगी। धन सम्बन्धी मामले आज आपको परेशान करेंगे। इन मामलों से उबरने के लिए आपको किसी सलाह या मदद की ज़रूरत पड़ सकती है।
शुभ अंक- 18 
शुभ रंग- ग्रे 

अंक 8
यह पल आपके लिए समृद्धि भरे हैं क्योंकि आप आर्थिक लाभ और अपने दोस्तों के साथ का मज़ा ले रहे हैं। अपने घर के मामलों को नजरअंदाज न करें क्योंकि अपने संबंधों पर ध्यान देने की ज़रूरत हैं।
शुभ अंक-6 
शुभ रंग- लाल 

अंक 9 
जो रिश्ते तनाव पैदा कर रहे हैं उन्हें समाप्त करना ही बेहतर है। कई व्यस्त दिनों के बाद आज आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहेंगे। घर और काम में संतुलन रखते हुए अपने आप को न भूलें। 
शुभ अंक-29 
शुभ रंग- गुलाबी 

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news