Numerology Prediction: जानिये (03 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

Numerology Prediction: जानिये (03 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

जानिये (03 अप्रैल) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग...

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है।

2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 :-

किसी खास रहस्य को अभी शेयर करना फायदेमंद होगा, खासकर यदि यह स्वास्थ्य से संबंधित है। अप्रत्याशित वित्तीय लाभ की संभावना है, इसका सोच समय कर प्रयोग करें।
शुभ अंक- 15 
शुभ रंग- गुलाबी

अंक 2 
अतीत का कोई कनेक्शन अचानक आपके सामने आ सकता है, जिससे मतभेद पैदा होंगे। ईमानदार और तर्कसंगत होना दुःख या अपमान को कम करेगा।
शुभ अंक- 19 
शुभ रंग- बैंगनी 

अंक 3 
वित्तीय मामलों और अन्य सांसारिक मामलों की तुलना में लोगों से जुड़े मामले आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। अपने कल्पनाशील, खोजपूर्ण और रोमांटिक विचारों को प्रोत्साहित करें।
शुभ अंक- 21 
शुभ रंग- लाल 

अंक 4 
आप अभी रिश्तों को लेकर सीमित या नियंत्रित महसूस कर सकते हैं। यह पल बड़े निर्णय लेने के हैं। मार्गदर्शन के लिए परिवार के सपनों और अंतर्दृष्टि का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 11  
शुभ रंग- भूरा 

अंक 5 

यदि संघर्षों से घिरे हुए हैं , तो कोशिश कर के इनसे बाहर निकलें। आराम करने और शांत रहने के लिए समय निकालें। 
शुभ अंक- 10 
शुभ रंग-ग्रे

अंक 6 
अपने घर के बुजुर्गों के साथ समय बिताएंगे क्योंकि उन्हें भी आपके स्नेह, ध्यान और समय की ज़रूरत हैं। ऑफिस के साथ साथ घर के कामों के लिए भी वक्त निकालें। 
शुभ अंक-19 
शुभ रंग-नारंगी

अंक 7 
अपने कामों के प्रति ज़िम्मेदार रहें, इससे आप अपने प्रियजनों का विश्वास जीत पाएंगे। आप अभी रिश्तों को लेकर सीमित या नियंत्रित महसूस कर सकते हैं। यह पल बड़े निर्णय लेने के हैं। 
शुभ अंक- 29 
शुभ रंग-सफेद 

अंक 8 
मार्गदर्शन के लिए परिवार के सपनों और अंतर्दृष्टि का ध्यान रखें। यदि संघर्षों से घिरे हुए हैं , तो कोशिश कर के इनसे बाहर निकलें। आराम करने और शांत रहने के लिए समय निकालें। 
शुभ अंक- 26  
शुभ रंग-नीला 

अंक 9 
अपने घर के बुजुर्गों के साथ समय बिताएंगे क्योंकि उन्हें भी आपके स्नेह, ध्यान और समय की ज़रूरत हैं। ऑफिस के साथ साथ घर के कामों के लिए भी वक्त निकालें।
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news