Numerology Prediction: जानिये (24 दिसंबर) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

जानिये (24 दिसंबर) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग
Numerology Prediction: जानिये (24 दिसंबर) के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है।

2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 
अपने भविष्य की पहले से बनाई योजना आपको आने वाले समय में फायदा दिलाएगी। प्रसिद्धि, धन और महिमा की प्राप्ति होगी। अपने काम से प्राप्त प्रतिष्ठा आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है।
शुभ अंक- 14
शुभ रंग- नारंगी

अंक 2 
जीवन में बदलती हवाएं इतनी मजबूत हैं कि यह आपके काम और रिश्तों को नया अर्थ देंगी। सार्वजनिक संबंध आपके समय का एक बड़ा हिस्सा ले सकते हैं लेकिन इनसे लाभ होगा। विदेशी व्यापार या रिश्ते बनने का योग है। 
शुभ अंक- 21 
शुभ रंग- लाल 

अंक 3 
कोई रहस्य या गलती अभी आपको परेशान कर रही है। किसी सलाहकार या शिक्षक के साथ अपनी चिंताओं को शेयर करें। बुराईयां या बुरा व्यवहार आपके स्वास्थ्य या प्रतिष्ठा के लिए हानिकारक हो सकता है।
शुभ अंक- 15 
शुभ रंग- गुलाबी

अंक 4 
छोटे अवसरों से ही बड़े कामों की शुरुआत होती है। नए रिश्ते और गठबंधन बनेंगे।आप अपनी जीत की ओर बढ़ रहे हैं ओर अवसरों के लिए रास्ता खुद बनता जायेगा। आपका खुद पर और दूसरों पर विश्वास आपके लिए लाभदायक है।
शुभ अंक- 10 
शुभ रंग-ग्रे

अंक 5 
आर्थिक नुकसान अभी आपके तनाव का कारण हो सकता है। सभी योजनाओं और खरीद के समय ध्यान रखें। अगर आप अविवाहित हैं तो रिश्ते में अगला कदम उठाएं और आगे बढ़ें।
शुभ अंक- 26  
शुभ रंग-नीला 

अंक 6 
आज अपने साथी या दोस्त के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बात हो सकती है। जिस परिस्थिति में आप इस समय हैं उससे निकलने के लिए आप किसी की राय चाहते हैं। आपको कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने हैं किंतु आप अभी कोई जोखिम को नहीं लेना चाहते।
शुभ अंक- 11  
शुभ रंग- भूरा 

अंक 7 
इस समय आप अकेला और दुश्मनों से घिरा हुआ महसूस कर रहे हैं। प्रतिस्पर्धा को नजरअंदाज करें और काम पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ नए प्रशिक्षण या नया कौशल सीखने से आपकी मदद होगी। 
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया

अंक 8 
आपके करीब लोग जैसे पार्टनर, पति / पत्नी या ग्राहक आपके आकर्षण का केंद्र हैं। आज आप में असंभव को भी संभव करने की लालसा है। आपकी मंज़िल दूर नहीं है, बस अपने क़दमों को तब तक आगे बढ़ाते रहें जब तक आपका लक्ष्य सामने न हो। 
शुभ अंक-19 
शुभ रंग-नारंगी

अंक 9 
स्वयं के साथ एन्जॉय करें किन्तु आपका जोखिम भरा व्यवहार चोट या दुर्घटना का कारण बन सकता है। दुश्मनों के साथ विवादों को सुलझाने के लिए कूटनीति की ज़रूरत होती है। काम पर आपकी रचनात्मकता और समर्पण सबको दिख रहा हैं।
शुभ अंक- 29 
शुभ रंग-सफेद 

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news