Saturday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शनिवार (19 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

जानें कैसा होगा आपका शनिवार (19 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल...
Saturday Horoscope: जानें कैसा होगा आपका शनिवार (19 नवंबर) का दिन, पढ़ें राशिफल

मेष राशि :-

दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे. अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. सबको अपनी महफ़िल में दावत दें. क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे. आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं.

वृषभ राशि / वृष राशि :-

आज रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं . अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है . आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी. आज रचनात्मक कामों के लिहाज से समय अच्छा है. मन में कई नए विचार आ सकते हैं . किसी अनजान व्यक्ति के सहयोग से काम पूरा हो सकता है . कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा. शिव चालीसा का पाठ करें, जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे.

मिथुन राशि :-

आज आपका तनाव कम होगा. जो व्यक्ति कला और लेखन से जुड़े हुए हैं उनके लिए आने वाला समय बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा. आय प्राप्ति के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार का विस्तार होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. मित्रों से सहयोग की आशा न करें, तो अच्छा रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपको नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे. एकाग्रता में कमी महसूस कर सकते हैं.

कर्क राशि :-

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं.

सिंह राशि :-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा . आज कोई बड़ा कदम उठाने से बचें.आपको कोई फैसला लेने में समस्या महसूस हो सकती है . आज कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है . संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना है . पढ़ाई के प्रति उनकी गंभीरता बढ़ेगी . निवेश करने के लिए दिन अच्छा है. किसी दोस्त की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी. गणेश जी की आरती करें, आप काम के प्रति चिंता मुक्त रहेंगे.

कन्या राशि :-

आज के दिन की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी. पढ़ाई के लिहाज से समय बढ़िया दिन है. शिक्षा में आनेवाली बाधाएं दूर होंगी, नतीजे पक्ष में रहेंगे. आज कुछ वित्तीय समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. इसके अलावा, आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं. सेहत के मामले में भी आपको सावधान रहना होगा. विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद होगा.

तुला राशि :-

दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है. अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें. ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे. अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद न करें. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे.  परेशानियां जीवन का ही हिस्सा हैं, लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी को बहुत मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि  :-

आज मित्रों के सहयोग से रूके हुए काम पूरे होंगे . घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकते हैं . शाम तक घर में किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं . पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिल सकता है . आपको बिजनेस में मुनाफा होगा . कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं. दूसरों के साथ खुशी बांटने से आपको अच्छा फील होगा . गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपके रूके हुए काम पूरे होंगे .

धनु राशि :-

शनिदेव की कृपा से आपको अपना कार्य करने के लिए जितने भी धन की आवश्यकता होगी आपको उससे ज्यादा धन प्राप्त होगा. आज रुका हुआ पैसा आप वापस मिलेगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़िया. आप जो भी कार्य सच्चे मन और ईमानदारी के साथ करेंगे तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी. घर के अतिरिक्त बाहर का खाना-पीना संभव हो तो टालें. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है.

मकर राशि :-

अपनी सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं. अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें- नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफ़ी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. आज काफ़ी दिमागी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं.

कुंभ राशि  :-

आज किस्मत आपके साथ रहेगी . आपकी सेहत अच्छी रहेगी . भौतिक सुख- सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा . आपकी व्यक्तिगत समस्याएं हल होंगी . आज किसी भी काम के बारे में गहराई से विचार करेंगे, तो नतीजे आपके फेवर में आ सकते हैं . ऑफिस का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा, बॉस से वाहवाही मिल सकती है . मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपको जीवन में सफलता मिलेगी 

मीन राशि :-

आज आपको धैर्य रखने की जरूरत है. कुंवारे लोगों के लिए जल्द ही विवाह के योग बन रहे हैं कार्य क्षेत्र से संबंधित भागादौड़ी हो सकती है. सभी पारिवारिक समस्याओं का भी अंत हो जाएगा. आप कहीं निवेश करने जा रहे हैं तो आपके लिए यह सही समय नहीं होगा. आपको चोट भी लग सकती है. खुद को सीमित रखें. प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में सफल साबित होंगे. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news